Move to Jagran APP

अब पीजीआइएमएस में ऑनलाइन होगी चिकित्सकों की पढ़ाई

- कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते हेल्थ यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने लिया फैसला - डीन एकेडमिक अफ

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Apr 2020 06:40 PM (IST)Updated: Fri, 10 Apr 2020 06:16 AM (IST)
अब पीजीआइएमएस में ऑनलाइन होगी चिकित्सकों की पढ़ाई
अब पीजीआइएमएस में ऑनलाइन होगी चिकित्सकों की पढ़ाई

- कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते हेल्थ यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने लिया फैसला

loksabha election banner

- डीन एकेडमिक अफेयर्स ने सभी चिकित्सकों और विद्यार्थियों को दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, रोहतक : कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते चिकित्सकों की पढ़ाई न छूटे इसके लिए पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (पीजीआइएमएस) में अब ऑनलाइन पढ़ाई होगी। इसके लिए बृहस्पतिवार को सभी चिकित्सकों और विद्यार्थियों को आदेश जारी कर दिए गए हैं। पीजीआइ परिसर में या हॉस्टल में रुके विद्यार्थियों को गूगल मीट के माध्यम से जबकि घर पहुंच चुके विद्यार्थियों को जूम, गूगल मीट आदि के माध्यम से कक्षाएं अटेंड करनी होंगी।

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते लोगों को एक-दूसरे से पर्याप्त दूरी बनाए रखने के आदेश दिए जा चुके हैं। जिसके चलते पूरे देश के विभिन्न स्कूल, कालेजों को बंद किया जा चुका है। ऐसे में पीजीआइएमएस में विद्यार्थियों की कक्षाएं भी नहीं लग पा रहीं हैं। पढ़ाई के अभाव में विद्यार्थियों का सत्र लेट न हो, इसके लिए पीजीआइएमएस अधिकारियों ने योजना बनाई है। बताया जा रहा है कि हॉस्टल में मौजूद विद्यार्थियों को भी उनके कमरे में बैठे और जो विद्यार्थी घर जा चुके हैं, उनकी पढ़ाई ऑनलाइन कराने के निर्देश दिए गए हैं। इसके तहत प्रत्येक विद्यार्थी को समय पर ऑनलाइन आकर वीडियो कांफ्रेंसिग से कक्षाएं अटेंड करनी होंगी। कैंपस में ही मौजूद विद्यार्थी गूगल मीट, जबकि अन्य स्थानों पर मौजूद विद्यार्थी जूम एप्लीकेशन या अन्य किसी भी एप्लीकेशन के माध्यम से कक्षाओं में हिस्सा ले सकेंगे। इसके लिए हेल्थ यूनिवर्सिटी के डीन एकेडमिक अफेयर्स डा. एसएस लोहचब ने बताया कि ऑनलाइन पढ़ाई के लिए सभी चिकित्सकों को आदेश दिए गए हैं। विद्यार्थियों की पढ़ाई लेट न हो और समय पर उनकी परीक्षा समेत अन्य पढ़ाई हो सके, इसके लिए ऑनलाइन पढ़ाई कराने का फैसला लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.