Move to Jagran APP

पेयजल आपूर्ति न होने पर पुरानी सब्जी मंडी चौक पर किया स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन

शहरी क्षेत्र में पिछले करीब 24 दिनों से हो रही कटौती से अगले तीन दिनों बाद ही राहत मिलेगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 08:19 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 08:19 AM (IST)
पेयजल आपूर्ति न होने पर पुरानी सब्जी मंडी चौक पर किया स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन
पेयजल आपूर्ति न होने पर पुरानी सब्जी मंडी चौक पर किया स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

शहरी क्षेत्र में पिछले करीब 24 दिनों से हो रही कटौती से अगले तीन दिनों बाद ही राहत मिलेगी। पानी की कटौती को लेकर जनस्वास्थ्य विभाग को गुस्से का सामना करना पड़ रहा है। बुधवार को भी पुरानी सब्जी मंडी चौक पर स्थानीय महिलाओं ने जाम लगाकर प्रदर्शन किया। विभागीय अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर आश्वासन दिया कि स्थाई तौर से अगले तीन दिनों के अंदर पानी की कटौती से राहत मिलेगी। इसके बाद ही जाम खोला गया।

हरियाणा वाल्मीकि महासभा के प्रधान राजेश बोहत ने बताया कि वार्ड-3 की स्लम बस्तियों में पानी और बिजली की आपूर्ति को लेकर लापरवाही बरती जा रही है। इन्होंने बताया कि गढ़ी मुहल्ला, गढ़ी कुआं मुहल्ला, पुरानी सब्जी मंडी और माता दरवाजा क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति प्रभावित है। जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से लगातार शिकायतें की गईं। फिर भी कालोनियों में पेयजल आपूर्ति नहीं हुई। इससे गुस्साए स्थानीय लोगों के अलावा महिलाओं न बर्तन लेकर प्रदर्शन किया। करीब घंटे तक जाम लगा रहा। मौके पर सिटी थाने के एसएचओ राकेश कुमार सैनी भी पहुंच गए। मौके पर जनस्वास्थ्य और बिजली निगम के अधिकारी भी पहुंच गए। बाद में अधिकारियों ने जानकारी दी कि संबंधित समस्या का समाधान कराने के लिए उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट सौंपेंगे। वहीं, राजेश बोहत ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि समस्या का स्थाई तौर से समाधान नहीं हुआ तो आंदोलन के लिए विवश होंगे। इस दौरान कविता बोहरा, भारती, सरला, शीला देवी, कौशल्या रानी आदि मौजूद रहे।

जेएलएन नहर में आया 700 क्यूसेक पानी : भानु

जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन भानु प्रकाश ने बताया कि जेएलएन नहर में 700 क्यूसेक पानी पहुंच गया है। अगले दो दिनों में पंपों के माध्यम से जलघरों में पानी पहुंच जाएगा। इसके बाद आठ जनवरी से स्थाई तौर से जेएलएन नहर में पानी की आपूर्ति की होगी। इसलिए आठ या फिर नौ जनवरी से दोनों वक्त पानी की आपूर्ति होगी। पानी कटौती से जनता की नाराजगी लगातार सामने आ रही है। इसलिए अगले दो-तीन दिनों के अंदर पूरी तरह से पानी की किल्लत से निजात मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.