Move to Jagran APP

दृष्टि, दिशा, विजन के समावेश से जनदृष्टा हैं प्रधानमंत्री मोदी: नड्डा

रोहतक भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्ड

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 06:00 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 06:35 AM (IST)
दृष्टि, दिशा, विजन के समावेश से जनदृष्टा हैं प्रधानमंत्री मोदी: नड्डा
दृष्टि, दिशा, विजन के समावेश से जनदृष्टा हैं प्रधानमंत्री मोदी: नड्डा

जागरण संवाददाता, रोहतक : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि देश के प्रत्येक वर्ग के उत्थान के लिए दृष्टि, दिशा, विजन के समावेश के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनदृष्टा की भूमिका में हैं। उन्होंने कहा कि आज तक हुई मन की बात के 55 एपिसोड के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सामाजिक सरोकार की विचारधारा को बलवान करने पर जोर दिया है ताकि हमारा देश सामाजिक मूल्यों के आधार पर अपनी उत्कृष्टता को हासिल कर सके। नड्डा रविवार को श्री विश्वकर्मा स्कूल परिसर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम सुनने के उपरांत उपस्थित पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम मन की बात में अब तक उठाए गए सभी विषय सामाजिक हैं और वह एक जनांदोलन का रूप ले चुके हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने वर्ष 2016 में मन की बात कार्यक्रम शुरू किया था और अब तक उनके 55 एपिसोड हो चुके हैं। किसी भी एपिसोड में प्रधानमंत्री ने राजनीतिक विषय पर कोई चर्चा नहीं की, बल्कि सामाजिक सरोकारों से जुड़े मुद्दों पर ही फोकस रखा है। यह हर्ष की बात है कि देश की जनता ने इन सभी विषयों को गंभीरता से लिया और उन्हें जन आंदोलन के रूप में परिवर्तित कर दिया है। प्रधानमंत्री मोदी के सभी विचार ऐसे हैं जिनसे देश की एकता व अखंडता को मजबूती मिलती है। वह केवल प्रधानमंत्री नहीं बल्कि उनकी छवि जन संरक्षक के रूप में उभर कर सामने आई है। उनके विचारों से उनकी बहुआयामी प्रतिभा भी प्रतिलक्षित होती है। कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पढ़ने वाले बच्चों की चिता को भी दूर किया है और उन्हें यह मंत्र दिया है कि परीक्षाओं में कैसे सफलता प्राप्त की जा सकती है। बच्चों को परीक्षाओं में सफलता के लिए किताबें पढ़ने के लिए भी प्रेरित किया गया है। बच्चों के साथ-साथ मोदी ने युवाओं के साथ भी आत्मसात करते हुए उन्हें दिशा दिखाने का काम किया है। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री ने कैंसर जैसे रोग से लड़ने वाले बच्चों के साहस की चर्चा भी अपने एपिसोड में की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने कार्यक्रम के माध्यम से किसान व किसानी के विषय को भी छुआ है और उनसे आग्रह किया है कि परंपरागत खेती के स्थान पर अधिक उत्पादन के लिए तकनीक आधारित खेती का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि हरियाणावासियों के लिए आज का एपिसोड यादगार रहेगा क्योंकि उन्होंने आज के कार्यक्रम में जल संरक्षण को लेकर हरियाणावासियों को शाबासी दी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर जल संरक्षण का मुद्दा अब जन आंदोलन का रूप लेता जा रहा है।

सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने कार्यक्रम में कार्यकारी अध्यक्ष का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं का यह सौभाग्य है कि जेपी नड्डा हम सबके बीच बैठकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकप्रिय कार्यक्रम मन की बात सुन रहे हैं।

इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं हरियाणा के प्रभारी डा. अनिल जैन, प्रदेश संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, करनाल के सांसद संजय भाटिया, सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल, महंत बालकनाथ, मेयर मनमोहन गोयल, महामंत्री वेदपाल एडवोकेट, जिला अध्यक्ष अजय बंसल, जिला महामंत्री धर्मबीर शर्मा व सतीश आहूजा, चेयरमैन रामचंद्र जागड़ा, पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेंद्र बंसल, प्रदेश भाजपा मीडिया सह प्रमुख रणदीप घनघस, शमशेर खरक, सतीश नांदल, डा. दिनेश घिलोड़, धीरज चावला, ईश्वर सिघल, विकास बंसल, पूर्व रेणू डाबला, मंडल अध्यक्ष सतीश रोहिल्ला, राजकुमार कपूर, पूर्व पार्षद जयकिशन, कमल धींगड़ा, अनिल बधवार, संजय गौतम, रणबीर ढाका, चेतना अरोड़ा, वजीर खोखर, हंसराज जागड़ा, पूजा खटक, कर्नल राजेंद्र सुहाग, मदनमोहन वधवा व रिकू कपूर आदि मौजूद रहे।

नए सदस्यों को अपने हस्ताक्षर से पार्टी में करवाया शामिल

भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने श्री विश्वकर्मा स्कूल परिसर में संगठन पर्व के तहत आयोजित भाजपा सदस्यता अभियान में स्वयं हस्ताक्षर करके पार्टी में नए सदस्यों को शामिल करवाया। उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पिछली बार भाजपा ने 11 करोड़ सदस्य बनाकर पूरे विश्व में सबसे बड़ी पार्टी होने का रिकार्ड कायम किया था। पार्टी इस बार फिर से अपना ही रिकार्ड तोड़ते हुए करीब 20 करोड़ सदस्यों के साथ नया रिकार्ड बनाएगी। उन्होंने कहा कि मोबाइल पर मिस कॉल करके, साधारण फार्म भरकर व नमो एप अथवा एसएमएस के माध्यम से नए सदस्य पार्टी में जुड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे घर-घर जाकर अधिक से अधिक लोगों को भाजपा के साथ जोड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.