Move to Jagran APP

विस्तारक ओहदेदार पदवी नहीं, समस्या के निवारक की भूमिका है: नड्डा

रोहतक भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 07:00 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 07:00 AM (IST)
विस्तारक ओहदेदार पदवी नहीं, समस्या के निवारक की भूमिका है: नड्डा
विस्तारक ओहदेदार पदवी नहीं, समस्या के निवारक की भूमिका है: नड्डा

जागरण संवाददाता, रोहतक : भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि विस्तारक कोई ओहदेदार पदवी नहीं है, जो किसी को संतुष्ट करने के लिए दी जाए, अपितु यह बूथ स्तर तक आने वाली चुनौतियों के निवारण करते हुए प्रत्येक बूथ को जीतने की व्यूह रचना का दायित्व है। इसके तहत कार्यकर्ता पूरी जिम्मेदारी के साथ निर्धारित विधानसभा में जाकर संगठन की सभी कड़ियों को मजबूत करने का काम करते हैं। नड्डा रविवार को तिलियार कन्वेंशन सेंटर में आयोजित प्रदेशस्तरीय बैठक में विस्तारकों से सीधा संवाद कर रहे थे।

loksabha election banner

कार्यकारी अध्यक्ष नड्डा ने भाजपा की संगठनात्मक ताकत में बढ़ोतरी के लिए अपना घर-बार त्याग कर प्रदेश के कोने-कोने में जाकर पार्टी मजबूती के लिए काम कर रहे विस्तारकों को संगठन मजबूती के लक्ष्य पर केंद्रित होकर काम करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मेरा बूथ सबसे मजबूत योजना में बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए पन्ना प्रमुख स्तर तक बूथ के लिए निर्धारित सभी 23 कार्यक्रमों का क्रियान्वयन करना सुनिश्चित करना उनका दायित्व है। आगामी तीन अगस्त से तीन दिवसीय सदस्यता अभियान की विशेष कार्ययोजना के दौरान उन्हें की वोटर्स, सामाजिक-धार्मिक संगठन, एनजीओ की सूचियां बनाने तथा अधिक से अधिक सदस्य बनाना सुनिश्चित करना है।

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि विस्तारक खुद में नेतृत्व क्षमता को विकसित करें और उनके अधिकार क्षेत्र में आने वाली समस्याओं के समाधान की दिशा में काम करें। उन्होंने कहा कि विस्तारक पार्टी के संगठन की प्रत्येक कड़ी को सशक्त बनाने के लिए हैं, किसी नेता विशेष के प्रति समर्पित भूमिका अदा करने के लिए नहीं। उन्होंने युवा विस्तारकों से आह्वान किया कि वह अपने मन में यह भाव न लाएं कि वह पार्टी का काम कर रहे हैं, अपितु पार्टी ने उन्हें मौका दिया है, जिस पर उन्हें खरा उतरना है। यही नहीं विस्तारकों को उनके विधानसभा में केंद्र-प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम छोर पर मौजूद अंतिम पंक्ति में खड़े लाभार्थी तक पहुंचाना सुनिश्चित करना है। इस दौरान भाजपा राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी डा. अनिल जैन, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, प्रदेश महामंत्री संगठन सुरेश भट्ट, विस्तारक संयोजक श्रीनिवास गोयल, ऋषिप्रकाश शर्मा, गोबिद भारद्वाज समेत वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.