Move to Jagran APP

विधायक बलराज कुंडू ने कहा- भाजपा और कांग्रेस में चल रहा है मैच फिक्सिग का खेल

महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने किसानों के मुद्दों को लेकर भाजपा-जजपा सरकार के साथ-साथ कांग्रेस पर भी जमकर प्रहार किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Sep 2020 08:01 AM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2020 08:01 AM (IST)
विधायक बलराज कुंडू ने कहा- भाजपा और कांग्रेस में चल रहा है मैच फिक्सिग का खेल
विधायक बलराज कुंडू ने कहा- भाजपा और कांग्रेस में चल रहा है मैच फिक्सिग का खेल

जागरण संवाददाता, रोहतक : महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने किसानों के मुद्दों को लेकर भाजपा-जजपा सरकार के साथ-साथ कांग्रेस पर भी जमकर प्रहार किया और भाजपा-हुड्डा के बीच मैच फिक्सिग का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी होती है कि वह जनता से जुड़ी समस्याओं को प्रमुखता से उठाए, लेकिन विधानसभा सत्र में पूर्व सीएम हुड्डा ने किसान व मजदूरों की समस्याओं को लेकर कोई बात नहीं रखी जबकि सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण मुद्दा कृषि से संबंधित किसान विरोधी अध्यादेश थे और इस संबंध में सदन में कोई चर्चा तक नहीं हुई। वे सोमवार को अपने फार्म हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इससे पहले किसान संगठनों के प्रतिनिधियों ने पगड़ी बांधकर उनका स्वागत किया।

loksabha election banner

विधायक बलराज कुंडू ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र हुड्डा ने किसानों की समस्याओं को लेकर पूरी तरह से सरेंडर कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा को किसानों व मजदूरों की नहीं बल्कि पूंजीपति बिल्डरों के हितों की चिता है। इतना ही नहीं जब उन्होंने कृषि से संबंधित अध्यादेश के अलावा एमएसपी कानून लागू करने के लिए प्राइवेट बिल लगाया तो उसे भी कैंसिल तक करवा दिया गया। विधायक कुंडू ने कहा कि एमएसपी कानून को न तो भाजपा लाना चाहती है और न ही कांग्रेस इसे लागू करवाना चाहती है।

किसान-मजदूर सहित 36 बिरादगी कुंडू के साथ : डा. शमशेर

भूमि बचाओ आंदोलन के किसान नेता डा. शमशेर और उनके साथ राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के अलावा दादरी व भिवानी से आए किसान नेताओं ने विधानसभा सत्र में किसानों एवं मजदूरों की समस्याओं को जोरदार तरीके से उठाने और तीन कृषि अध्यादेशों का विरोध करने के लिए बलराज कुंडू को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया। डा. शमशेर ने कहा कि बलराज कुंडू अकेले नहीं है, किसान-मजदूर 36 बिरादरी उनके साथ हैं। इस अवसर डा. शमशेर सिंह, जगबीर सिंह, प्रदीप धनखड़, रणबीर सिंह आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.