Move to Jagran APP

संग्राम-पायल करेंगे दिसंबर में शादी, 51 जरूरतमंद बच्चों को लेंगे गोद

पहलवान व अभिनेता संग्राम सिंह अभिनेत्री पायल रोहतगी के साथ दिसंबर में विवाह बंधन में बंधेंगे। चार वर्ष पहले गुजरात में दोनों की सगाई हुई थी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 20 Mar 2018 07:45 PM (IST)Updated: Wed, 21 Mar 2018 08:45 PM (IST)
संग्राम-पायल करेंगे दिसंबर में शादी, 51 जरूरतमंद बच्चों को लेंगे गोद
संग्राम-पायल करेंगे दिसंबर में शादी, 51 जरूरतमंद बच्चों को लेंगे गोद

जेएनएन, रोहतक। मदीना के पहलवान व अभिनेता संग्राम सिंह ने अपनी मंगेतर अभिनेत्री पायल रोहतगी से दिसंबर में शादी करने का एलान कर दिया है। संग्राम सिंह इसी दिन शादी से पहले 51 जरूरतमंद बच्चों को गोद भी लेंगे। उल्लेखनीय है कि संग्राम-पायल की 27 फरवरी 2014 में गुजरात में सगाई हुई थी। इनकी शादी हिंदू रीति-रिवाज से मंदिर में होगी। रिसेप्शन कहां होगा, यह अभी फाइनल नहीं हो पाया है। संग्राम का कहना है कि दहेज एक सामाजिक बुराई है और इसका हर किसी को परहेज करना चाहिए। मैं शादी में सिर्फ एक रुपया लूंगा।

loksabha election banner

दिलचस्प है पहली मुलाकात की कहानी

संग्राम और पायल की पहली मुलाकात भी काफी दिलचस्प है। करीब आठ साल पहले वर्ष 2010 में पायल रोहतगी आगरा में किसी कार्यक्रम के बाद दिल्ली लौट रही थी। हाईवे पर उनकी गाड़ी खराब हो गई है। इस पर उनके मैनेजर अन्य वाहन चालकों से लिफ्ट मांग रहे थे। इसी दौरान उधर से गुजर रहे संग्राम सिंह ने गाड़ी रोक दी। उनके साथ दो बाल पहलवान भी थे, जो सीधे अखाड़े से लौट रहे थे।

संग्राम की गाड़ी भी मिट्टी से सनी हुई थी। यह देख एक बार तो पायल ने गाड़ी में बैठने से परहेज किया, लेकिन रात होने के कारण लिफ्ट ले ली। बातचीत के दौरान पायल के मैनेजर ने संग्राम का मोबाइल नंबर भी लिया था। बाद में दोनों की मुलाकात रियलिटी शो सरवाइवर इंडिया में हुई, जहां दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी और फिर एक-दूसरे के साथ रहने लगे।

बिग बॉस से सुर्खियों में आए संग्राम

वैसे तो संग्राम सिंह ढेर सारे रियलिटी शो कर चुके हैं, लेकिन उनको खास पहचान बिग बॉस-7 में मिली। पायल रोहतगी भी बिग बॉस-3 में प्रतिभागी रह चुकी हैं। संग्राम के साथ उन्होंने वर्ष 2014 में फोटोशूट करवाया था, जो काफी चर्चा में रहा। संग्राम सिंह और पायल रोहतगी एक फिल्म भी कर चुके हैं। संग्राम फिलहाल ओलंपिक में देश को कुश्ती में पहला पदक दिलाने वाले पहलवान केडी जाधव की बायोपिक बना रहे हैं।

पायल से सीखी ड्रेसिंग सेंस : संग्राम

संग्राम सिंह का कहना है कि उन्हें संस्कार मां से मिले। चूंकि पहलवानी करता था, इसलिए कपड़े पहनने की कोई खास समझ नहीं थी। पायल ने कपड़ों का चयन करना सिखा दिया है। मुंबई की चकाचौंध भरी दुनिया में पायल ने बेहतर साथ दिया। मेरी सफलता के पीछे पायल का बहुत बड़ा हाथ रहा है। शादी के लिए मां का काफी दबाव है। मां कहती है कि रहे कहीं भी, लेकिन अब शादी कर लेनी चाहिए।

संग्राम के जिंदगी में आने से आया बदलाव : पायल

अभिनेत्री पायल रोहतगी ने बताया कि संग्राम के जिंदगी में आने के बाद काफी बदलाव आया है। संग्राम से काफी कुछ सीखने को मिला, सबसे ज्यादा सकारात्मकता है, जो हर किसी में नहीं मिल सकती। संग्राम असल जिंदगी में भी ऐसे हैं, जैसे वह दिखते हैं।

यह भी पढ़ेंः हिसार में सहपाठी डरा धमकाकर छात्रा से करता रहा दुष्कर्म


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.