जेएनएन, रोहतक। पुणे में तैनात एयरफोर्स के जवान से पुलिस ने 11 लाख रुपये बरामद किए हैं। पुलिस का कहना है कि जब उसे रोकने की कोशिश की गई तो उसने बैरीकेड्स तोड़ दिया। दूसरी तरफ पकड़े गए जवान के भाई का कहना है कि उनका पैसा नंबर एक का है और उसका भाई अपनी पत्नी को जन्मदिन पर कार खरीदकर गिफ्ट करने के लिए लेकर आ रहा था।

हुआ यह कि सिटी थाने की प्रभारी इंस्पेक्टर सुनीता ने आर्यनगर पुलिस चौकी पर रात में वाहनों की चेकिंग कर रही थीं। इसी दौरान स्विफ्ट कार में एक युवक आया। पुलिसकर्मियों के अनुसार, उसकी कार रुकने के बजाय चौकी के सामने लगे बैरीकेड़्स में जा टकराई। इसके बाद पुलिस ने कार की तलाशी ली, जिसमें एक बैग में 11 लाख रुपये रखे थे। युवक ने अपना नाम परमजीत और खुद को बहुअबकरपुर का निवासी बताया।

उसने बताया कि 31 दिसंबर को उसकी पत्नी का जन्मदिन है। उसे कार गिफ्ट करनी है। उसने शोरूम से कोटेशन भी ले रखा है। वह दिल्ली में दोस्तों से पैसा उधार लाया है। पुलिस का कहना है कि वह नशे में था और पैसे के भी कोई सूबत नहीं पेश कर सका। उसपर केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि परमजीत के पास 500 के छह नोट पुराने थे और एक हजार के 160 नोट पुराने थे। कुल मिलाकर एक लाख 63 हजार रुपये के पुराने नोट थे। छह लाख 22 हजार रुपये दो हजार के नोट के रूप में थे। बाकी नोट 100-50 और 10 व 20 के थे। इंस्पेक्टर सुनीता का कहना है कि सोमवार को आयकर विभाग की टीम भी जांच करेगी।

आरोपी के भाई ने कहा- बेकसूर, पुलिस फंसा रही

परमजीत का भाई संदीप दिल्ली में इवेंट मैनेजर का काम करता है। उसका कहना है कि छह लाख से अधिक पैसा उन्होंने बैंकों से निकलवाया हैं। कुछ पैसा दोस्तों से उधार लिया हैं। हम इनकम टैक्स को भी सबूत देने के लिए तैयार है। संदीप ने कहा कि उसके भाई को एयरफोर्स में 60 से 70 हजार रुपये सेलरी मिलती है। 11 साल से अधिक से नौकरी कर रहा है। गांव में जमीन भी है। पिता फौज से रिटायर्ड है। परमजीत की पत्नी बुटीक चलाती है। उसकी कमाई भी अच्छी है।

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस