जागरण संवाददाता, रोहतक : जिला में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन सख्त हो गया है। मालगोदाम रोड व पुरानी सब्जी मंडी बाजार को तीन दिन तक बंद कर दिया है। दोनों बाजार 4 जुलाई के बाद ही खुल सकेंगे। डीसी आरएस वर्मा ने अधिकारियों की रिपोर्ट पर संज्ञान लेते हुए यह आदेश जारी किए हैं। अगर आदेशों की उल्लंघना की गई तो संबंधित दुकानदारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

जिला पुलिस अधीक्षक तथा ड्यूटी मजिस्ट्रेट एवं इंसीडेंट कमांडर को संबंधित क्षेत्रों में इन आदेशों के प्रवर्तन की जिम्मेदारी दी गई है। नगर निगम आयुक्त, रोहतक और ड्यूटी मजिस्ट्रेट एवं इंसीडेंट कमांडर द्वारा रिपोर्ट दी गई थी कि उपरोक्त दोनों क्षेत्रों के दुकानदार जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए निर्देशों और स्टैंडर्ड ऑपरेटिग प्रोसीजर (एसओपी) की अनुपालना नहीं कर रहे हैं, जो कोरोना के सामुदायिक संक्रमण का कारण बन सकता है। बाजारों में निर्देशों की अनुपालना न होने की वजह से जिला में कोरोना के लगातार मामले बढ़ रहे हैं और ऐसा ही चलता रहा तो यह क्षेत्र खतरनाक क्षेत्र में शामिल हो जाएगा और आमजन की मृत्यु का कारण भी बन सकता है। आदेशों में बताया गया है कि प्रशासन द्वारा जारी किए गए निर्देशों और एसओपी के उल्लंघन के फोटो ड्रोन के माध्यम से लिए गए हैं। उल्लेखनीय है कि बाजारों को खोलने के लिए जिला प्रशासन द्वारा पहले ही आवश्यक दिशा-निर्देश व एसओपी जारी की गई थी और कहा गया था कि बाजारों में भीड़ इकट्ठी न होने दी जाए ताकि कोरोना महामारी पर नियंत्रण किया जा सकें। वर्जन

पुलिस, नगर निगम व अन्य ड्यूटी मजिस्ट्रेट की रिपोर्ट के आधार पर बाजारों में बंद किया गया है। अगर भविष्य में अन्य बाजारों में भी निर्देशों की अनुपालना नहीं की गई तो उन्हें भी इसी प्रकार से तीन दिन के लिए बंद कर दिया जाएगा। अन्य बाजारों में भी निरीक्षण टीमें तैनात की गई है, जो समय- समय पर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करती है।

आरएस वर्मा, डीसी, रोहतक

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस