Move to Jagran APP

भारत विकास परिषद भगत सिंह शाखा ने 325 जरूरतमंद बच्चों को वितरीत की नोटबुक

जागरण संवाददाता रोहतक भारत विकास परिषद भगत सिंह शाखा द्वारा गांव माडोधी जाटान स्थित राज

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 May 2019 07:31 PM (IST)Updated: Fri, 31 May 2019 07:31 PM (IST)
भारत विकास परिषद भगत सिंह शाखा ने 325 जरूरतमंद बच्चों को वितरीत की नोटबुक
भारत विकास परिषद भगत सिंह शाखा ने 325 जरूरतमंद बच्चों को वितरीत की नोटबुक

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

भारत विकास परिषद भगत सिंह शाखा द्वारा गांव माडोधी जाटान स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में नोटबुक वितरण का 13वां चरण आयोजित किया गया। कार्यक्रम में विद्यालय के 325 जरूरतमंद बच्चों को 1100 नोटबुक व रजिस्टर वितरीत किए गए। इस अवसर पर शाखा के सदस्य ओम प्रकाश मित्तल ने बच्चों को परिषद का उद्देश्य समझाया। उन्होंने बताया कि शाखा के द्वारा संस्कार सेवा समर्पण, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, गुरुवंदन छात्र अभिनंदन, रक्तदान शिविर, विकलांग सहायता, वनवासी कल्याण योजना व महापुरुषों की जयंती धूमधाम से मनाना परिषद के मुख्य उद्देश्य में शामिल है। इसके साथ ही जिला महिला संयोजिका आशा जैन ने एक लघुकथा के माध्यम से बच्चों को संस्कारों के महत्व की जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान नीरज बंसल ने भारत के इतिहास से संबंधित सामान्य ज्ञान के प्रश्न बच्चों से पूछे व सही जवाब देने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया। विद्यालय को 25 तिरंगे दुपट्टे भेंट किए गए। ताकि बच्चों में देशभक्ति की भावना सदैव जागृत रहे। साथ ही उनके सामान्य ज्ञान में वृद्धि हो। शाखा के द्वारा एक नई पहल की गई। शाखा ने एक शाखा एक गांव प्रकल्प के तहत समय-समय पर गांव में सेवा व संस्कारों से संबंधित कार्यक्रमों की शुरुआत की। ये रहे मौजूद

कार्यक्रम में बृज बाला गुप्ता, कुसुम मित्तल, साक्षी बंसल, नीरज बंसल, विकास कंसल, पवन मित्तल खरकिया, राजीव बेरीवाल, कृष्ण मित्तल, गांव के सरपंच जयराज ग्रेवाल, सरपंच नीरज यादव, पूर्व चेयरमैन ब्लॉक समिति कुशलानंद वशिष्ठ, समाजसेवी राजेश अहलावत जी मौजूद रहे। विद्यालय प्रधानाचार्य सुनील बत्रा ने भगत सिंह शाखा के सभी सदस्यों का नोटबुक वितरण के लिए धन्यवाद किया। साथ कुशलानंद वशिष्ठ ने शाखा के इस प्रयास को बहुत सराहा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.