Move to Jagran APP

रेलवे यार्ड में बच्ची को टॉफी के बहाने ले गया था मुख्य आरोपित, गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रोहतक : रेलवे यार्ड में बच्ची से दुष्कर्म के मामले में जीआरपी ने मुख्य आरोपि

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Feb 2019 06:55 PM (IST)Updated: Fri, 01 Feb 2019 06:55 PM (IST)
रेलवे यार्ड में बच्ची को टॉफी के बहाने ले गया था मुख्य आरोपित, गिरफ्तार
रेलवे यार्ड में बच्ची को टॉफी के बहाने ले गया था मुख्य आरोपित, गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रोहतक : रेलवे यार्ड में बच्ची से दुष्कर्म के मामले में जीआरपी ने मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित नशे का आदी है, जो रेलवे स्टेशन पर ही मजदूरी का काम करता है। मुख्य आरोपित ही बच्ची को टॉफी के बहाने बहला-फुसलाकर यार्ड में लेकर गया था, जो उसके तीन साथी पहले से ही मौजूद थे। वहीं दुष्कर्म का शिकार हुई बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसका पीजीआइ में उपचार चल रहा है। मामले की जांच के लिए अंबाला से जीआरपी एसपी और हिसार से डीएसपी ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया।

loksabha election banner

बता दें, कि रेलवे स्टेशन के पास रहने वाली एक सात वर्षीय बच्ची बृहस्पतिवार शाम प्लेटफार्म पर घूमने के लिए आई थी। बच्ची का पिता मजदूरी करता है। जिसके बाद वह देर रात तक घर नहीं लौटी। देर रात तलाश करता हुआ बच्ची का पिता रेलवे यार्ड में पहुंचा, जहां पर बच्ची खून से लथपथ बेहोशी की हालत में पड़ा मिली थी, जिसके साथ दुष्कर्म किया गया था। शुरूआती जांच में सामने आया था कि बच्ची के साथ तीन या चार लोगों ने दुष्कर्म किया है। आनन-फानन में उसे सिविल अस्पताल और फिर हालत गंभीर होने पर पीजीआइ में भर्ती करा दिया गया था। जीआरपी ने मामला दर्ज कर शुक्रवार को मुख्य आरोपित धर्मबीर को पुराने बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया। जीआरपी के अनुसार, मुख्य आरोपित बच्ची को पहले से जानता था, जो उसके पिता के भी संपर्क में था। वह नशे का आदी है। जान-पहचान होने के कारण उसने बच्ची को टॉफी दिलाने का लालच दिया और उसे रेलवे यार्ड में ले गया था। वहां पर उसके तीन अन्य साथी भी थे। बच्ची की हालत बिगड़ने पर सभी उसे छोड़कर फरार हो गए थे। सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने बाकी तीनों आरोपितों को भी हिरासत में ले रखा है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। लेकिन अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं कर रही। एसपी और एफएसएल टीम ने किया मुआयना

मामले की जानकारी मिलने पर दोपहर के समय अंबाला से जीआरपी एसपी धीरज सेतिया और हिसार से डीएसपी चरण ¨सह रोहतक पहुंचे। उन्होंने जीआरपी थाना प्रभारी से पूरे मामले की जानकारी ली और घटनास्थल का मौका मुआयना किया। एफएसएल इंचार्ज डा. सरोज मलिक दहिया को भी मौके पर बुलाया गया। एफएसएल ने मौके से सबूत जुटाए। वहां से खून के सेंपल भी लिए गए।

मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिससे पूछताछ की जा रही है। आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जीआरपी जवानों को भी निर्देश दिए गए हैं कि रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ाई जाए। ट्रेनों में भी जवानों की संख्या बढ़ाई गई है।

- धीरज सेतिया, एसपी जीआरपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.