Move to Jagran APP

सादी वर्दी में पुलिसकर्मी ने काटा चालान, एलआइसी कर्मचारी ने लगाए आरोप

फोटो संख्या 12 - सेक्टर-1 की एंट्री पर बिना वर्दी में पुलिसकर्मी कर रहे थे चेकिग - कर्मचारी का आरोप हेलमेट लगा होने के बाद भी काटा गया चालान - पीड़ित ने एसपी से शिकायत कर की पुलिसकर्मी पर कार्रवाई की मांग जांच शुरू जागरण संवाददाता रोहतक सेक्टर-1 की एंट्री पर हेलमेट लगाने के बाद भी चालान काटने पर हंगामा खड़ा हो गया। एलआइसी में कार्यरत कर्मचारी ने आरोप लगाया है कि पुलिसकर्मी ने दबंगई दिखाते हुए उसका चालान काटा और बाइक भी जब्त कर ली। जबकि पुलिसकर्मी खुद नियमों की अनदेखा कर सादी वर्दी में ड्यूटी कर रहा था। कर्मचारी ने सेक्टर-1 की चौकी से लेकर अर्बन एस्टेट थाने में कार्रवाई की मांग की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद एसपी से शिकायत दी है जिस पर जांच शुरू कर दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 May 2019 06:46 PM (IST)Updated: Mon, 27 May 2019 06:46 PM (IST)
सादी वर्दी में पुलिसकर्मी ने काटा चालान, एलआइसी कर्मचारी ने लगाए आरोप
सादी वर्दी में पुलिसकर्मी ने काटा चालान, एलआइसी कर्मचारी ने लगाए आरोप

जागरण संवाददाता, रोहतक : सेक्टर-1 की एंट्री पर हेलमेट लगाने के बाद भी चालान काटने पर हंगामा खड़ा हो गया। एलआइसी में कार्यरत कर्मचारी ने आरोप लगाया है कि पुलिसकर्मी ने दबंगई दिखाते हुए उसका चालान काटा और बाइक भी जब्त कर ली। जबकि पुलिसकर्मी खुद नियमों की अनदेखा कर सादी वर्दी में ड्यूटी कर रहा था। कर्मचारी ने सेक्टर-1 की चौकी से लेकर अर्बन एस्टेट थाने में कार्रवाई की मांग की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद एसपी से शिकायत दी है, जिस पर जांच शुरू कर दी गई है।

loksabha election banner

एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा को दी गई शिकायत में झज्जर जिले के दुबलधन गांव निवासी प्रदीप ने बताया कि वह एलआइसी में कार्यरत है। फिलहाल में रोहतक के सेक्टर-1 में रहता है। सोमवार सुबह वह घर से ऑफिस जाने के लिए बाइक पर निकला था। सेक्टर-1 की एंट्री पर पहुंचते ही एक व्यक्ति ने उसकी बाइक रूकवा ली। उसने खुद को पुलिसकर्मी बताया, जबकि वह वर्दी में भी नहीं था। कागज दिखाने के बाद पुलिसकर्मी ने कहा कि आपका हेलमेट का चालान काटा जाएगा। इस पर प्रदीप ने विरोध किया। कहा कि वह हेलमेट लगाए हुए थे, फिर क्यों चालान काटा जा रहा है। इसी बात को लेकर विवाद बढ़ गया। आरोप है कि पुलिसकर्मी ने उसके साथ गाली-गलौज की और उसकी बाइक को जब्त कर सेक्टर-1 की पुलिस चौकी में ले गया। वहां जाने के बाद प्रदीप ने शिकायत देनी चाही, लेकिन वहां पर मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों ने कोई सुनवाई नहीं की। माफी मांगकर कटवा लेता छोटा चालान

कर्मचारी का आरोप है कि चौकी के बाद वह अर्बन एस्टेट थाने में पहुंचा। वहां पहुंचते ही पुलिसकर्मियों ने सलाह दी कि पुलिस से क्यों उलझ रहा है। माफी मांगकर छोटा चालान कटवा लेता। वहां पर सुनवाई नहीं होने के बाद कर्मचारी ने एसपी को शिकायत दी। एसपी ने पूरे मामले की जांच के लिए डीएसपी पृथ्वी सिंह को दी है। पार्क में असामाजिक तत्वों का आना-जाना रहता है। पिछले कई दिनों से स्थानीय लोग शिकायत कर रहे थे, जिसके बाद पुलिसकर्मी वहां पर सादी वर्दी में गए थे। युवक जो आरोप लगा रहा है वह गलत है। उसने हेलमेट सिर पर लगाने की बजाय बाइक पर टांग रखा था। इसके फोटो भी पुलिस के पास है। चालान पर भी उसने हस्ताक्षर नहीं किए है।

- एएसआइ सत्यवान, चौकी इंचार्ज सेक्टर-1

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.