Move to Jagran APP

खेलों से हो रही हरियाणा की पहचान : अमित

रोहतक : सोनीपत में हाल ही में हुई नेशनल स्कूल चैंपियनशिप में ईश्वर अखा

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Dec 2018 08:33 PM (IST)Updated: Mon, 10 Dec 2018 08:33 PM (IST)
खेलों से हो रही हरियाणा की पहचान : अमित
खेलों से हो रही हरियाणा की पहचान : अमित

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

सोनीपत में हाल ही में हुई नेशनल स्कूल चैंपियनशिप में ईश्वर अखाड़े की पहलवान सुनैना ने स्वर्ण जबकि श्वेता ने कांस्य पदक जीत कर नाम रोशन किया।

विजेता खिलाड़ियों का सोमवार को महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय स्थित अखाड़े में पहुंचने पर स्वागत किया गया। कोच राजकुमार हुड्डा ने बताया कि इंकम टैक्स कमिश्नर अमित दहिया ने विजेता खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने हुए और बेहतर खेल दिखाने का आह्वान भी किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा की पहचान खेलों से हो रही है। बेटियां भी कुश्ती व अन्य खेलों में प्रदेश का नाम रोशन कर रही हैं। अमित ने कहा कि ¨जदगी में कामयाब होने के लिए गुरु का आदर और मेहनत ही सफलता की कुंजी हैं। ईश्वर कोच ने बताया कि इससे पहले उत्तर प्रदेश में आयोजित सीनियर नेशनल चैंपियनशिप में भी अखाड़े की 2 महिला पहलवानों सीमा और सुदेश ने स्वर्ण पदक जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया था। कोच ईश्वर दहिया और राजकुमार हुड्डा ने सभी पहलवानों को आशीर्वाद दिया और कहा कि अब पहलवानों का ध्यान अगले साल से शुरू हो रहे ओलंपिक क्वालिफाइंग मुकाबलों पर है और वे उसकी तैयारी में जुटे हैं। खेल निदेशक देवेंद्र ढुल ने सभी पहलवानों को आशीर्वाद दिया और कहा कि यूनिवर्सिटी की तरफ से पहलवानों को वे खेल से संबंधित हर संभव मदद करने तो सदैव तैयार हैं। इस मौके पर परमजीत मलिक, सुमन कुंडू पहलवान, राहुल, अंतरराष्ट्रीय पहलवान व रेफरी आरपी गर्ग, अधिवक्ता दीपक दहिया आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.