Move to Jagran APP

15 अगस्त के बाद होगी हाउस की बैठक!

जागरण संवाददाता, रोहतक : नगर निगम हाउस की बैठक के लिए अभी करीब दो सप्ताह तक इंतजार क

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Aug 2017 03:00 AM (IST)Updated: Sun, 06 Aug 2017 03:00 AM (IST)
15 अगस्त के बाद होगी हाउस की बैठक!
15 अगस्त के बाद होगी हाउस की बैठक!

जागरण संवाददाता, रोहतक : नगर निगम हाउस की बैठक के लिए अभी करीब दो सप्ताह तक इंतजार करना पड़ सकता है। मेयर ने हाउस की बैठक कराने के लिए अफसरों से वक्त मांगा था। इस कारण से मेयर और पार्षदों को उम्मीद थी कि जुलाई के आखिर या फिर अगस्त के पहले सप्ताह में बैठक हो सकती है। इसलिए पार्षदों से एजेंडे लगाने को कहा गया है। हालांकि अफसरों की व्यस्तताओं के चलते ऐसा नहीं हो सका। अब अफसर 15 अगस्त की तैयारियों में जुटेंगे। यही कारण है कि अब इसी के बाद बैठक हो सकेगी।

loksabha election banner

हाउस की बैठक 10 से 15 दिन बाद ही होगी। नगर निगम सूत्रों का कहना है कि नौ अगस्त को कोई सरकारी कार्यक्रम है। इसलिए दस अगस्त तक बैठक संभव नहीं। इसके बाद अफसर स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों में जुट जाएंगे। इन तैयारियों के चलते भी काम प्रभावित हो सकते हैं। क्योंकि ज्यादातर अधिकारियों को आयोजनों का जिम्मा सौंपा जाता है। बैठक में ज्यादातर विभागों के अधिकारी आते हैं। इसलिए सभी विभागों के अधिकारियों का बैठक में आना संभव नहीं है। यही कारण ऐसे हैं कि अभी नगर निगम हाउस की बैठक में फिर से देरी होगी।

वर्जन

हमने पता किया है। नौ अगस्त को भी कोई सरकारी आयोजन होना है। फिर 15 अगस्त तक हाउस की बैठक संभव नहीं है। क्योंकि इस दौरान अफसर तैयारियों में व्यस्त रहेंगे। वैसे पार्षद अभी भी एजेंडे लगा सकते हैं।

रेणू डाबला, मेयर, नगर निगम।

बंदर न पकड़ने और लावारिस पशुओं का मामला उठेगा

मेयर ने कहा कि शहरी क्षेत्र में बंदरों के कारण जनता परेशान है। कुत्तों से भी कॉलोनियों में दिक्कतें हैं। इसलिए बंदरों और कुत्तों को पकड़ने के लिए ठोस पैरवी होनी चाहिए। हाउस की बैठक में लावारिस पशुओं को पकड़वाने और पहरावर स्थित गोशाला के निर्माण में देरी के कारण भी पूछे जाएंगे। इस प्रकरण में जांच की मांग करेंगी।

शाह के दौरे को लेकर व्यस्त रहे अफसर

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रोहतक तीन दिवसीय प्रवास पर रहे। दो से चार अगस्त तक उनका प्रवास था। सीएम मनोहरलाल के साथ ही सरकार के मंत्रियों और अधिकारियों का जमावड़ा रहा था। अफसर इस दौरे के दौरान बेहद व्यस्त रहे। इसलिए बैठक कराना संभव नहीं था। अब अफसर दो सप्ताह और व्यस्त रहेंगे।

चार-पांच पार्षदों के एजेंडे आए

मेयर का कहना है कि बैठक होने की उम्मीद थी, हालांकि नगर निगम कमिश्नर प्रदीप कुमार की ओर से समय तय नहीं किया गया था। फिर भी बैठक होने की उम्मीद के चलते एजेंडे पार्षदों से मांगे गए थे। मेयर कहती हैं कि अभी तक चार से पांच पार्षदों के एजेंडे आ चुके हैं। ज्यादातर सीवरेज, पानी, पार्क आदि की समस्याएं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.