Move to Jagran APP

राहुल की टीम में हुड्डा बाप-बेटे को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके सांसद पुत्र दीपेंद्र हुड्डा को राहुल गांधी के कांग्रेस प्रधान मिलने के बाद महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेदारियों मिल सकती हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 07 Dec 2017 11:52 AM (IST)Updated: Thu, 07 Dec 2017 11:53 AM (IST)
राहुल की टीम में हुड्डा बाप-बेटे को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी
राहुल की टीम में हुड्डा बाप-बेटे को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

रोहतक, [ओपी वशिष्ठ]।कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की टीम में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके सांसद पुत्र दीपेंद्र सिंह हुड्डा को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा को राष्ट्रीय कोर ग्रुप में शामिल किए जाने के संकेत हैं। वहीं भूपेंद्र सिंह हुड्डा को प्रदेश में बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी। हालांकि विरोधी खेमा बिल्कुल नहीं चाहेगा कि हुड्डा परिवार राहुल की टीम में शामिल हो, इसके लिए जोड़-तोड़ भी अंदरखाने चल रहा है। अब 15 जनवरी 2018 से पूर्व सीएम हुड्डा रथयात्रा निकालने जा रहे हैं, जो प्रदेश के हर गांव में जाएगी।

loksabha election banner

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की कोर टीम में अहमद पटेल, जर्नादन द्विवेदी, मोतीलाल वोरा का खास लगाव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ था। मगर अब राहुल गांधी को पार्टी की कमान लगभग सौंपी दी है। वह नए सिरे से अपनी टीम तैयार करेंगे। दीपेंद्र हुड्डा ने जहां दिल्ली और चंडीगढ़ विवि में एनएसयूआइ के चुनाव की कमान संभालकर जीत दिलाई वहीं, उत्तर भारत से एकमात्र सांसद है और लोकसभा में सचेतक की भूमिका भी पार्टी की तरफ से निभा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 16 लाख बिल: अनिल विज बोले-फोर्टिस अस्‍पताल दोषी, बच्‍ची की मौत मर्डर जैसा

राहुल गांधी के साथ दीपेंद्र हुड्डा के दोस्ताना संबंध है। पिछले दिनों राहुल गांधी अमेरिका के दौरे पर थे, तो दीपेंद्र ङ्क्षसह हुड्डा भी विवि में उनके थे और कार्यक्रम का आयोजन करवाने में खास भूमिका भी उनकी रही। पिछले कार्यक्रमों में दीपेंद्र को राहुल गांधी के साथ ही देखा गया है। इसी तरह भूपेंद्र सिंह हुड्डा को भी पहले हिमाचल प्रदेश और इसके बाद गुजरात में स्टार प्रचारक के तौर पर भेजा गया।

यह भी पढ़ें: लंदन के मेयर ने कहा, जलियांवाला बाग नरसंहार के लिए ब्रिटिश सरकार माफी मांगे

सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा को भी राहुल गांधी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का नामांकन दाखिल करने के एक दिन बाद ही गुजरात चुनाव के लिए रवाना कर दिया। गुजरात के बाद राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं, इसलिए वहां पूर्व सीएम हुड्डा को चुनाव की जिम्मेदारी सौंपकर किसान जाट वोटर को खींचने की रणनीति भी बनाई जा रही है। 

किसान-मजदूर पंचायत से मिली बड़ी सफलता

पूर्व सीएम हुड्डा ने प्रदेश में किसान-मजदूर पंचायत कई जिलों में की, जिनकी सफलता को लेकर हुड्डा खेमे में खुशी की लहर है। पंचायतों में जुडऩे वाली भीड़ की रिपोर्ट गांधी परिवार तक भी पहुंची। इसके बाद हुड्डा को महाराष्ट्र में किसान सम्मेलन में बतौर मुख्यातिथि आमंत्रित किया गया। इसके बाद दिल्ली में आयोजित रैली में भी हुड्डा भीड़ जुटाकर अपनी ताकत दिखा चुके हैं। इसी तरह सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा भी लगातार छात्र पंचायत कर रहे हैं। हरियाणा में ही नहीं बल्कि राजस्थान में आयोजित छात्र पंचायत में दीपेंद्र को आमंत्रित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: दुष्‍कर्म का केस कर मुकरना पड़ा भारी, NRI से 10 लाख ऐंठे तो फंसी महिला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.