रोहतक, जेएनएन। यहां हरियाणा भाजपा की कार्यसमिति की बैठक हुई। दो चरणों में हुई बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई। हरियाणा भाजपा के प्रभारी डॉ. अन‍िल जैन ने कहा कि भाजपा को राज्‍य में किसी पार्टी से समझौता करने की जरूरत नहीं है, लेकिन राजनीति में सभी संभावना होती है।

राेहतक में भाजपा कार्यसमिति की बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए बनाई गई रणनीति

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के राधाकृष्णन सभागार में हुई दो चरणों की बैठक में पार्टी के हरियाणा में लोकसभा प्रभारी कलराज मिश्र, हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल, प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष सुभाष बराला, केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह सहित पार्टी के प्रभारी और राज्‍य के मंत्रीगण मौजूद थे।

बैठक के बाद हरियाणा भाजपा के प्रभारी डॉ. अनिल जैन ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले कार्यसमिति की यह बैठक है। इसमें भाजपा को निचले स्तर तक किस तरह से लोकसभा चुनाव को लेकर संगठन की संरचना बनानी है इस पर मंथन हुआ।

पत्रकारों से बात करते डॉ. अनिल जैन और सुभाष बराला।

उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में हर व्‍यक्ति तक यह संदेश पहुंचाना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में देश सुरक्षित रह सकता है। उन्‍होंने कहा कि भाजपा ने मनोहरलाल के नेतृत्‍व में हरियाणा में सरकार पूरी ईमानदारी से चलाई है। इस सरकार ने बिना किसी भेदभाव के कार्य किया है और भ्रष्‍टाचार को खात्‍मा किया है।

उन्‍होेंने कहा कि देश का वातावरण है कि नरेंद्र मोदी फिर सत्‍ता में नहीं आए तो भारत का क्या होगा। लोग कह रहे हैं कि बिना मोदी के देश का बुरा हाल हो जाएगा। देश की सुरक्षा के मद्देनजर मोदी ने ऐसा कर दिखाया है कि जो किसी ने नहीं किया।

उन्‍होंने कहा कि भारत तीसरा ऐसा देश बना है जिसने आतंकवाद के खिलाफ अगले के घर मे घुस कर जवाब दिया है। विपक्ष पहले योजना बनाता था, फिर अगले टर्म में लागू करते थे, फिर रिजल्ट का इंतज़ार किया जाता था। लेकिन मोदी ने एक ही प्लान में यह सब किया है।

उन्‍हाेंने कहा कि विपक्ष ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाकर दुश्मन के मनोबल को ऊंचा करने का काम किया है। पुलवामा को दुर्घटना कहने वाला नेता किसी भी पार्टी के हों वह गलत है।  उन्‍होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, निश्चित रूप से हरियाणा में भाजपा जो सीट जीतने उनमें पहली  रोहतक की होगी। बड़बोले नेताओं का क्या हाल हुआ है, यह सब जानते हैं। आगे भी ऐसे नेताओं का वैसा ही हाल होगा।

इनेलो से गठबंधन बारे में पूछे गए सवाल पर डॉ. अनिल जैन ने कहा कि राजनीति में हर तरह की संभावना हो सकती है, लेकिन भाजपा को किसी गठबंधन की जरुरत नहीं है। हम हरियाणा से लोकसभा की सभी 10 सीटें जीतेंगे। पहले बैठक में पहुंचे प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि राज्‍य में लोकसभा चुनाव में किसी पार्टी से समझौता नहीं करेगी। भाजपा राज्‍य की सभी 10 लोकसभा सीटें जीतेगी। डॉ. अनिल जैन और सुभाष बराला ने कहा भाजपा केंद्र की 100 से अधिक योजनाओं और देश की सुरक्षा और राष्ट्रवाद के मुद्दे को लेकर चुनाव लड़ेगी।

इससे पहले कार्यसमिति की बैठक का शुभारंभ वंदे मातरम गीत के साथ किया गया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल, हरियाणा भाजपा के प्रभारी डॉ. अनिल जैन, लोकसभा चुनाव प्रभारी कलराज मिश्र, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला, केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह डूमरखा और सुधा यादव मंच पर मौजूद हैं। बैठक में शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा, वित्‍तमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह, परिवहन मंत्री कृष्‍णलाल पंवार सहित सभी मंत्री, विधायक व कार्यसमिति के सदस्‍य मौजूद हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि पार्टी के पास उम्मीदवारों का टोटा नहीं है। उन्‍होंने कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुडा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा हरियाणा की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव जीतेगी। दीपेंद्र ने कहा था कि भाजपा के पास उम्मीदवारों का टोटा है। शिक्षा मंत्री प्रो रामविलास शर्मा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल और इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा की मुलाकात पर कहा कि भाजपा गंगा है और कोई भी स्वच्छ व्यक्ति इसमें समाहित हो सकता है।

इससे पहले कार्यसमिति की बैठक में भाग लेने में पहुंचे रामबिलास शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत में भाजपा और इनेलो गठबंधन की बात तो नहीं स्वीकार की, लेकिन इशारा जरूर किया। इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा और मुख्यमंत्री मनोहरलाल की मुलाकात पर पूछे गए सवाल पर कहा कि भाजपा गंगा है और भी पवित्र व्‍यक्ति इसमें शामिल हो सकता है। रामबिलास शर्मा ने कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव में हरियाणा की सभी 10 सीटें जीतेगी। उन्‍होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा दिल के टुकड़े हजार हुए कोई इधर गिरा को उधर गिरा।मीटिंग में पहुंचने की संभावना है।

वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि लोकसभा चुनाव में राज्‍य की सभी 10 सीटें जीतने को लेकर आज प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में रणनीति बनाई जाएगी। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान में आतंकी श्‍ािविर पर एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाना गलत है। पुलवामा में आतंकी हमले के बाद उसका जवाब देना अनिवार्य था और हमने दिया।

उन्‍होंने कहा कि यह नया भारत है और नए भारत के तरीके से ही पड़ोसी मुल्क को जवाब दिया जाएगा।  देश की सीमा में भी देश की सीमा के बाहर भी। विपक्ष के कई नेता जिस तरह के सवाल उठा रहा है वह सेना का मतलब मनोबल कम करने का काम कर रहे हैं। इसके साथ ही पत्रकारों के सवाल में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कर्मचारियों से वसूली के मामले में एनएचएम यूनियन के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाने के आदेश दिए गए हैं।    

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस