Move to Jagran APP

छह जून को गरीब रथ लूट के आरोपितों को रिमांड पर लेगी जीआरपी

जागरण संवाददाता रोहतक गरीब रथ में हुई लूट के आरोपितों को प्रोडक्शन वारंट पर लेने

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 May 2019 06:42 PM (IST)Updated: Sun, 19 May 2019 06:42 PM (IST)
छह जून को गरीब रथ लूट के आरोपितों को रिमांड पर लेगी जीआरपी
छह जून को गरीब रथ लूट के आरोपितों को रिमांड पर लेगी जीआरपी

जागरण संवाददाता, रोहतक : गरीब रथ में हुई लूट के आरोपितों को प्रोडक्शन वारंट पर लेने के लिए जीआरपी ने कोर्ट में अपील दायर की है। जज ने जीआरपी को छह जून को आरोपितों को सौंपने की तारीख तय की है। जिसके बाद जीआरपी आरोपितों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। साथ ही पीड़ितों को भी नोटिस जारी कर शिनाख्त के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद आरोपितों की निशानदेही पर माल बरामदगी के प्रयास किए जाएंगे।

loksabha election banner

23 जनवरी की अलसुबह 3.10 बजे गरीब रथ एक्सप्रेस में मकड़ोली हाल्ट के समीप चेन पुलिग कर लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। लुटेरों ने जी 11 कोच में चेन पुलिग करते हुए जी 9 कोच में सवार यात्रियों से करीब 20 लाख रुपये की लूट की थी। जीआरपी एसपी द्वारा छह टीमें गठित करने के बाद भी आरोपितों का कोई सुराग नहीं लग सका था। पिछले सप्ताह उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले की पुलिस ने पांच लुटेरों को गिरफ्तार करते हुए दावा किया था कि आरोपितों ने ही गरीब रथ में हुई लूट को अंजाम दिया था। जिसके बाद जीआरपी और सीआइए टीम ने सहारनपुर पहुंचकर आरोपितों से प्राथमिक पूछताछ की थी। जिसके बाद जीआरपी ने आरोपितों को प्रोडक्शन रिमांड पर लेने की तैयारी शुरू कर दी थी। गत दिनों जीआरपी ने प्रोडक्शन वारंट के लिए न्यायालय में अपील दायर की थी। जिसके बाद जज द्वारा छह जून की तारीख तय की है। छह जून के बाद आरोपितों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। शिनाख्त के लिए पीड़ितों को बुलाएगी जीआरपी

आरोपितों को प्रोडक्शन वारंट पर लेने की तारीख मिलने के बाद अब जीआरपी पीड़ितों को भी आरोपितों की शिनाख्त के लिए बुलाएगी। इसके लिए पीड़ितों को नोटिस जारी कर तारीख से अवगत कराया जाएगा। साथ ही आरोपितों से घटना करने के तरीके और घटना के बाद लूटे माल की बरामदगी के लिए भी प्रयास करेगी। आरोपितों को प्रोडक्शन वारंट पर लेने के लिए कोर्ट में अपील की गई है। जज द्वारा छह जून की तारीख तय की गई है। इसके बाद सहारनपुर पुलिस आरोपितों को लेकर रोहतक आएगी। रिमांड पर लेकर आरोपितों से पूछताछ के बाद ही घटना में आरोपितों की भूमिका के बारे में बताया जाएगा।

स्नेही राज, एसएचओ, जीआरपी

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.