जागरण संवाददाता, रोहतक : पावर हाउस पर निर्माणाधीन शापिग काम्प्लेक्स की अड़चनें दूर होंगी। जल्द ही सरकार स्तर से सभी अड़चन होने होने के आसार हैं। दुकानदार छत सहित मालिकाना हक चाहते हैं और नगर निगम की तरफ से दुकानों के निर्माण के लिए मांगी जा रही रकम की भी माफी चाहते हैं। बता रहे हैं कि इस प्रकरण में पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर की शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज से बात हुई है।

समाजसेवी राजेश टीनू लुंबा ने बताया कि अब जल्द ही शुरू होगा कच्चा बेरी रोड से एल सेप में अंडरपास का निर्माण होगा। सभी बाधाएं दूर हो चुकी हैं। इसी तरह से पावर हाउस पर गांधी कैंप को दी जाने वाली दुकानों पर पूर्व मंत्री ग्रोवर ने की निकाय मंत्री विज से बात की है। जल्द ही रूकावटें दूर होने के बाद सहमति बनेगी और दुकानदारों को बड़ी सौगात मिलेगी। यह भी बताया कि जो भी अटके हुए प्रोजेक्ट हैं उन्हें पूरा कराया जा रहा है। कच्चाबेरी रोड पर अंडरपास की ड्राइंग मंजूर, तैयार होगी डीपीआर

कच्चाबेरी रोड पर एल सेप में अंडरपास का निर्माण होगा। कच्चाबेरी रोड स्थित रेलवे क्रासिग पर अंडरपास के निर्माण के लिए ड्राइंग अप्रूव्ड(मंजूर) हो गई है। अंडरपास के निर्माण को लेकर एक सप्ताह के अंदर ही डीपीआर(डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) तैयार होगी। डीपीआर में अंडरपास के निर्माण में आने वाली कुल लागत और किन-किन विभागों की जमीन अधिग्रहित होगी इसे लेकर भी फैसला होगा। अंडरपास की ऊंचाई अभी ढाई मीटर होगी। रेलवे क्रासिग पर 60 मीटर लंबाई में रेलवे की जमीन में अंडरपास निर्मित होगा। वहीं, 92-92 मीटर लंबाई स्लैब और टीनशेड के लिए होगी। वैसे स्लैब और टीनशेड बगैर यदि लंबाई देखें तो करीब 75-75 मीटर लंबाई होगी। इस प्रोजेक्ट पर करीब पांच करोड़ रुपये खर्च होंगे। कच्चाबेरी रोड संघर्ष समिति लगातार अंडरपास के निर्माण की मांग कर रही है।

------------

सभी प्रशासनिक अधिकारियों को बधाई, उन्होंने कच्चाबेरी रोड के एक हिस्से का संचालन करा दिया है। आवागमन में सहूलियत होगी। अब व्यापारियों की मांग है कि तत्काल ही अंडरपास के निर्माण का कार्य शुरू किया जाए।

डा. धर्मपाल मुदगिल, प्रधान, कच्चाबेरी रोड संघर्ष समिति

--

अभी तक दुकानों के निर्माण में डिजाइन बदलने व दूसरे मामलों को लेकर वार्ता नहीं हो सकी है। जल्द ही नगर निगम के अधिकारियों से बात करेंगे।

हरिओम नागपाल, दुकानदार, गांधी कैंप

Edited By: Jagran