Move to Jagran APP

हरियाणा की अच्छी शुरुआत, पहले दिन नौ विकेट पर बनाए 263 रन

जागरण संवाददाता, रोहतक : विकेटकीपर बल्लेबाज नितिन सैनी और बल्लेबाज एचजे राणा के अर्धशतक

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 06:33 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 06:33 PM (IST)
हरियाणा की अच्छी शुरुआत, पहले दिन नौ विकेट पर बनाए 263 रन
हरियाणा की अच्छी शुरुआत, पहले दिन नौ विकेट पर बनाए 263 रन

जागरण संवाददाता, रोहतक : विकेटकीपर बल्लेबाज नितिन सैनी और बल्लेबाज एचजे राणा के अर्धशतकों की बदौलत हरियाणा ने रणजी मैच में पहले दिन 9 विकेट पर 263 रनों का सम्मानजनक स्कोर बना लिया है। गेंदबाजों की मददगार कही जाने वाली लाहली स्थित चौधरी बंसी लाल क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर यह स्कोर महत्वपूर्ण माना जा रहा है। गोवा के खिलाफ हरियाणा की यह अच्छी शुरुआत हुई है। हालांकि उसका एक विकेट गिरना अभी बाकी है और बुधवार को दूसरे दिन हरियाणा की टीम इस स्कोर को 300 से अधिक करना चाहेगी।

prime article banner

इससे पहले टॉस जीत कर गोवा की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए हरियाणा का पहला विकेट एचजी रोहिल्ला के रूप में केवल दस रनों के स्कोर पर ही गिर गया जबकि दूसरा विकेट सीके बिश्नोई के रूप में 39 रनों के स्कोर पर गिर गया। मगर दूसरे छोर पर नितिन सैनी ने अच्छा खेल दिखाया। वहीं, दो विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए एचजे राणा ने नितिन का साथ दिया और उन दोनों ने मिलकर मैदान के चारों तरफ शॉट लगाए। दोनों ने गोवा के गेंदबाजों पर जमकर प्रहार किए और स्कोर को 150 से ऊपर पहुंचा दिया। 155 रनों के स्कोर पर नितिन का विकेट गिर गया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए प्रशांत वशिष्ठ ने राणा का साथ दिया और दोनों ने एक बार फिर से अच्छी बल्लेबाजी की। मगर 216 के स्कोर पर प्रशांत का विकेट गिर गया, जिसके कुछ समय बाद ही 230 के स्कोर पर राणा भी आउट हो गए। इसके बाद हरियाणा का कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं सका और 234 रनों के स्कोर पर ही एक के बाद एक हरियाणा के चार खिलाड़ी आउट हो गए। इनमें जेजे यादव, पीबी मेहता, प्रमोद चंदीला व मोहित शर्मा शामिल रहे। पहले दिन खेल खत्म होने के समय एचवी पटेल 18 और एएच हुड्डा 10 रन बनाकर खेल रहे थे। उधर, गोवा के गेंदबाज किशनदास ने पांच विकेट झटके जबकि लक्ष्य ए गर्ग ने तीन और दर्शन मिसल ने एक विकेट हासिल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.