Move to Jagran APP

लोन चुकाने से बचने के लिए ट्रैक्टर बेचकर दर्ज कराई थी एफआइआर

जागरण संवाददाता रोहतक ट्रैक्टर का लोन चुकाने से बचने के लिए ट्रैक्टर के मालिक ने पह

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Sep 2019 05:59 PM (IST)Updated: Tue, 03 Sep 2019 05:59 PM (IST)
लोन चुकाने से बचने के लिए ट्रैक्टर बेचकर दर्ज कराई थी एफआइआर
लोन चुकाने से बचने के लिए ट्रैक्टर बेचकर दर्ज कराई थी एफआइआर

जागरण संवाददाता, रोहतक : ट्रैक्टर का लोन चुकाने से बचने के लिए ट्रैक्टर के मालिक ने पहले ट्रैक्टर बेचा और फिर चोरी का मुकदमा दर्ज कराया था। मामले में पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपितों ने पहले अपने ही ट्रैक्टर को बेचा उसके बाद साजिशन एफआइआर दर्ज कराई। फिलहाल पुलिस ने चारों को एक दिन की रिमांड पर लिया है।

loksabha election banner

प्रभारी थाना सदर निरीक्षक सोहनपाल ने बताया कि गांव बहुअकबरपुर निवासी मोनू ने 25 मई को शिकायत दी थी कि रात को उसने अपना ट्रैक्टर, कल्टीवेटर व लेजर लेवलर अपने घर के सामने गली में खड़ा किया था। रात के समय अज्ञात व्यक्ति उसका ट्रैक्टर, कल्टीवेटर व लेजर लेवलर चोरी करके फरार हो गया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया था। जांच में पाया गया कि मोनू ने अपने भाई सोनू के साथ मिलकर ट्रैक्टर को गांव सिसर खास निवासी सुखपाल व अनूप उर्फ अजीत को 2.70 लाख रुपये में बेचा था। एएसआइ जितेंद्र के नेतृत्व मे पुलिस टीम ने छापेमारी करते हुए आरोपित सोनू, मोनू, सुखपाल व अनूप उर्फ अजीत को गिरफ्तार कर लिया। सोनू व मोनू खेतीबाड़ी का काम करते है। आरोपी सुखपाल ट्रैक्टर खरीदने-बेचने का काम करता है। आरोपी अनूप उर्फ अजीत सुखपाल का भाई है तथा सेवानिवृत्त फौजी है जो अपने भाई सुखपाल को ट्रैक्टर खरीदने-बेचने में सहयोग करता है। आरोपी मोनू ने बैंक से लोन लेकर ट्रैक्टर खरीदा था। मोनू ने सुखपाल को ट्रैक्टर बेचकर चोरी की रिपोर्ट इसलिए दर्ज कराई थी, जिससे वह लोन अदा करने से बच सके। जबकि आरोपित सुखपाल ने ट्रैक्टर को किसी अन्य व्यक्ति को बेच दिया था। आरोपियों की निशानदेही पर कल्टीवेटर व लेजर लेवलर बरामद किया गया है। ट्रैक्टर को बरामद करने व ट्रैक्टर को खरीदने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.