Move to Jagran APP

उद्यमी सड़कें लेंगे गोद, करेंगे रखरखाव, होटलों में निकलने वाले कचरे से बनेगा खाद

सोनीपत रोड स्थित पंडित श्रीराम शर्मा रंगशाला में स्वच्छ सर्वेक्षण की तैयारियों को लेकर अहम बैठक हुई। नगर निगम के आयुक्त प्रदीप गोदारा की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक में सहयोग मांगा गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 09:11 AM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 09:11 AM (IST)
उद्यमी सड़कें लेंगे गोद, करेंगे रखरखाव, होटलों में निकलने वाले कचरे से बनेगा खाद
उद्यमी सड़कें लेंगे गोद, करेंगे रखरखाव, होटलों में निकलने वाले कचरे से बनेगा खाद

जागरण संवाददाता, रोहतक : स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 के लिए नगर निगम प्रशासन ने व्यापारियों, सफाई कर्मचारी एसोसिएशन और होटल-रेस्टोरेंट एसोसिएशन के साथ बैठक की। स्वच्छ सर्वेक्षण के लिए नगर निगम ने सभी का सहयोग मांगा। बैठक के दौरान अधिकारियों ने कहा कि अगले साल होने वाले सर्वेक्षण के लिए टॉप-10 शहरों में रोहतक को शामिल कराना है। होटल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि होटल, रेस्टोरेंट, बैक्वेंट हॉल और ढाबों से निकलने वाले कचरे से खाद बनाएंगे। वहीं, उद्यमियों ने सुझाव दिए हैं कि गलियों को उद्यमी गोद लें। उनका रखरखाव भी किया जाए।

loksabha election banner

सोनीपत रोड स्थित पंडित श्रीराम शर्मा रंगशाला में स्वच्छ सर्वेक्षण की तैयारियों को लेकर अहम बैठक हुई। नगर निगम के आयुक्त प्रदीप गोदारा की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक में सहयोग मांगा गया है कि अगले साल शुरू होने वाले सर्वेक्षण के लिए सबसे जरूरी है कि पिछले वर्षों की तरह प्रत्येक व्यक्ति का सहयोग मिले। जल्द ही शहर में प्रतिबंधित पोलिथिन उपयोग करने वालों के चालान काटे जाएंगे। व्यापारियों और सफाई कर्मचारी एसोसिएशन ने भी हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। नगर निगम कर्मचारी संघ के प्रधान संजय बिड़लान और महासचिव श्रवण बोहत ने भी हर संभव मदद का आश्वासन देते हुए कहा है कि अपने शहर को देश के शीर्ष शहरों में शुमार कराने के लिए सबसे जरूरी है कि कर्मचारियों का भी ध्यान रखा जाए।

इस दौरान पालिका बाजार एसोसिएशन के प्रधान गुलशन निझावन, गौतम भामरी, वार्ड-14 के पार्षद राधेश्याम ढल, एटीपी तिलकराज, मुख्य सफाई निरीक्षक सुंदर सिंह, हर्ष चावला, कृष्ण कुमार आदि मौजूद रहे।

शादी, पार्टियों आदि में न करें डिस्पोजल का उपयोग

धार्मिक संगठनों की तर्ज पर होटल, रेस्टोरेंट, बैक्वेंट हाल, मैरिज पैलेस, कम्युनिटी सेंटर, ढाबों आदि पर डिस्पोजल के उपयोग न करने के लिए सहयोग मांगा गया है। आयुक्त ने कहा है कि इसके स्थान पर बर्तनों का उपयोग किया जा सकता है। इन्होंने कहा है कि कम्युनिटी सेंटरों में होने वाली बुकिग इसी शर्त पर कराईं जाएंगी कि आप प्रतिबंधित डिस्पोजल का उपयोग नहीं करेंगे। जनता से भी सहयोग मांगा जाएगा। कम्युनिटी सेंटरों पर भी खास तौर से निगाह रहेगी। वहीं, शहर में कचरा उठाने से जुड़े सभी वाहनों में एक-एक काला डिब्बा लगाने की बात कही है। इस काले डिब्बे में ई-वेस्ट डाला जा सकेगा। वर्जन

स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। हमने व्यापारियों, उद्यमियों, होटल एसोसिएशन, नगर निगम कर्मचारी संघ से सहयोग मांगा है। हमने आश्वासन दिया है कि स्वच्छता को लेकर बेहतर से बेहतर सुविधाएं देंगे।

प्रदीप गोदारा, आयुक्त, नगर निगम

--

उद्यमियों को कोशिश करनी चाहिए कि सड़कों को संभालने का जिम्मा संभालें। स्ट्रीट लाइटों की जगह सोलर पैनल का उपयोग ज्यादा से ज्यादा होना चाहिए। स्वच्छता को लेकर भी हम हर संभव मदद करेंगे।

राजेश जैन, उद्यमी एवं समाजसेवी

--

होटल-रेस्टोरेंट, बैक्वेंट हाल, ढाबों से निकलने वाले कचरे से खाद बनाएंगे। जो भी होटल, रेस्टोरेंट, बैक्वेंट हाल और ढाबा संचालक हैं उनकी जल्द बैठक करके सहयोग मांगा जाएगा। हमारा एक ही प्रयास होना चाहिए कि रोहतक को स्वच्छता में बेहतर रैंक दिलाना।

अशोक भामरी, प्रधान, होटल, रेस्टोरेंट, बैक्वेंट हाल एवं ढाबा एसोसिएशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.