संवाद सहयोगी, महम : कस्बे में स्थित एसडी हाई स्कूल प्रांगण में दशहरा पर्व धूमधाम से मनाया गया। विद्यार्थियों ने राम, लक्ष्मण, सीता, हनुमान व रावण की वेशभूषा में अभिनय किया। राम की भूमिका मोहन, लक्ष्मण व सीता की भूमिका तन्नू और वंश ने निभाई। जबकि रावण की भूमिका अंकित ने निभाई। स्कूल प्रधानाचार्या सीमा गहलोत ने बच्चों को संबोधित करते हुए बताया कि यह त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत व असत्य पर सत्य की जीत के लिए मनाया जाता है। उन्होंने इस कार्यक्रम के लिए कुमारी गरिमा का धन्यवाद किया।

---------- सरकारी विद्यालय में वितरित किए पंखे व किताबें संवाद सहयोगी, महम : कस्बे के सेठ माईदयाल नंबरदार की 125 वीं पुण्यतिथि पर राजकीय प्राईमरी स्कूल इमलीगढ में पंखे, किताबें व डेली डायरी वितरित की गई। सेठ माईदयाल के स्वजन विनोद गोयल ने बताया कि उनके दादा की इच्छा थी कि जरूरतमंद बच्चों के लिए शिक्षा संबंधी कोई भी कार्य हो उसे पूरा करते रहना। बतादें कि सेठ माईदयाल ने कस्बे के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यायल व राजकीय प्राथमिक विद्यालय के लिए जमीन दान में दी थी। इनके अलावा सरकारी पशुअस्पताल, सामान्य अस्पताल व नगरपालिका कार्यालय पुराना की जगह भी उन्होंने दान में दी हुई है। उनके स्वजन विनोद गोयल ने परिवार के सहयोग से उनकी 125 वीं पुण्यतिथि पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 15 पंखे, मदीना कन्या स्कूल में लगभग 125 बच्चों को जरूरत के हिसाब से नौवीं से ग्यारहवीं कक्षा तक की किताबें वितरित की। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में पांच पंखे वितरित किए हैं। बोर्ड की कक्षाओं में पढ़ने वाले सरकारी स्कूल के प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर आने वाले बच्चों को इसी सम्मानित भी किया जाएगा। इस अवसर पर मुकेश गर्ग, बिजेंद्र रोहिला, मास्टर हरिराम, ईश्वर सिंह, धर्मवीर सिंह, गुलाब सिंह, अजमेर सिंह, सुमन, सुनीता, मंजु, कविता, राजबाला व कुशाग्र सिंहमार आदि उपस्थित थे।

--------- आर्य स्कूल मदीना में मनाया दशहरा पर्व

संवाद सहयोगी, महम : आर्य सीनियर सकेंडरी स्कूल मदीना में कक्षा प्रथम से पाचवीं तक के बच्चों ने दशहरा पर्व धूमधाम से मनाया। नन्हें मुन्ने बच्चो ने राम, लक्ष्मण, सीता, अंगद व सुग्रीव बनकर स्कूल में बनाए रावण के पुतले के चारों तरफ चक्कर लगाए व स्कूल में बनाए रावण के पुतले का दहन किया। स्कूल प्रधानाचार्य अशोक दांगी ने कहा कि विजय दसमी का त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत व असत्य पर सत्य की जीत का प्रतीक है। उन्होंने प्राईमरी विग की मुख्याध्यापिका को इस कार्यक्रम के लिए बधाई भी दी।

--------------------------

एसडीएम कार्यालय से डीजल के नहीं मिल रहे हैं पैसे : गुप्ता

संवाद सहयोगी, महम : कस्बे के महम-रोहतक मार्ग पर स्थित देव पेट्रोल पंप के मालिक दिनेश गुप्ता ने बताया कि कोरोना काल में सरकारी गाडियों में उनके पैट्रोल पंप से उधार में तेल डलवाया गया था। लेकिन अभी तक उनके पैसे नहीं दिए गए हैं। पूर्व एसडीएम से मुलाकत कर पैसे के लिए कहा तो आश्वासन दिया गया कि जल्द ही पेमेंट करवा दी जाएगी। लेकिन आज तक उनकी पेमेंट नहीं करवाई गई है। इसकी सूचना उपायुक्त को भी दी गई है। उन्होंने बताया कि उन्होंने कोरोना काल में 4 लाख 81 हजार 869 रुपये का डीजल डाला हुआ है। वे अनेक बार तहसीलदार व एसडीएम कार्यालय के चक्कर काट चुके हैं। उधर, एसडीएम प्रदीप अहलावत ने बताया कि देव पेट्रोल पंप की ओर से उनके पास रिक्वेस्ट आई है। बजट नहीं होने के कारण पैसे लेट हुए हैं। बजट के लिए डिमांड की जाएगी। जैसे ही बजट आ जाएगा डीजल की पेमेंट कर दी जाएगी।

Edited By: Jagran