Move to Jagran APP

Social media पर अनजान लोगों के संपर्क में हैं तो सावधान, यह युवती ऐसी रह गई ठगी की ठगी

अगर आप Social media पर ज्यादा Active हैं और अनजान लोगोंं से संपर्क में हैं तो सावधान हो जाएं। कहीं ऐसा न हो कि आप किसी बड़ी मुसीबत में फंस जाएं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 21 Jul 2019 05:43 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jul 2019 12:41 PM (IST)
Social media पर अनजान लोगों के संपर्क में हैं तो सावधान, यह युवती ऐसी रह गई ठगी की ठगी
Social media पर अनजान लोगों के संपर्क में हैं तो सावधान, यह युवती ऐसी रह गई ठगी की ठगी

जेएनएन, रोहतक। अगर आप Social media पर ज्यादा Active हैं और अनजान लोगोंं से संपर्क में हैं तो सावधान हो जाएं। कहीं ऐसा न हो कि आप किसी बड़ी मुसीबत में फंस जाएं या ठगे के ठगे रह जाएं। United Kingdom निवासी एक व्यक्ति ने भारत की युवती से कुछ ऐसी ही ठगी की। Gift भेजने के नाम पर विदेशी नागरिक ने युवती से 45 हजार 500 रुपये ठग लिए गए। करीब डेढ़ लाख रुपये और मांगने पर युवती को शक हुआ तो उसनेे पुलिस को इसकी जानकारी दी। 

loksabha election banner

पुरानी सब्जी मंडी थाना क्षेत्र निवासी युवती ने बताया कि 19 जून को Instagram पर उसके संपर्क में United Kingdom के लुकस मोंटीनगो से हुआ। लगातार बात करने के बाद दोनों ने Whatsapp number भी एक-दूसरे से शेयर कर लिए। 13 जुलाई को युवक ने कहा कि वह उससे शादी करना चाहता है और उसकी मां को भी साथ रखने का झांसा दिया।

दोनों में सहमति होने के बाद युवक ने वहां से काफी Gift भेजने की बात कही और Tracking ID और Courier company का Link भी भेज दिया। युवक ने बताया कि Gift लेने के लिए कुछ मामूली भुगतान करना होगा। इसके बाद 15 जुलाई को मुंबई से फोन आया कि आपका कोरियर आया हुआ है और custom duty के तौर पर 45 हजार 500 रुपये का भुगतान करना होगा। भुगतान की रकम ऑनलाइन भेजनी होगी। रुपये भेजने के बाद दोबारा से कॉल आई।

फोन करने वाले ने कहा कि आपका Parcel यूके से आया है, इसके लिए एक लाख 55 हजार रुपये जमा और करने होंगे। रुपये जमा नहीं करने पर आपके खिलाफ एफआइआर दर्ज करा दी जाएगी। शक होने पर युवती ने फोन काट दिया। इसके बाद युवक से Confirm किया तो उसने बताया कि वह स्कॉटलैंड में है और कस्टम वाले जो भी रुपये बोल रहे हैं उनका भुगतान कर दो। इतना कहने के बाद युवक की Instagram ID भी बंद कर दी गई। युवती को शक है कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.