रोहतक, जेएनएन। हाल में ही हरियाणा से राज्यसभा सदस्य चुने गए दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने सांसद निधि से कोरोना से लड़ने के लिएक दो करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। उन्‍होंने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में एक करोड़ रुपये और मुख्यमंत्री राहत कोष में एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की है।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि यद्यपि राज्य सभा सदस्य के तौर पर उनकी अभी शपथ नहीं हुई है, जो सब कुछ ठीक रहा तो आगामी 9 अप्रैल को होगी। उन्‍होंने राज्यसभा सदस्य के रूप में मिलने वाली ग्रांट में से पहली किश्त कोरोना आपदा से निपटने के लिए देने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा है कि बतौर राज्य सभा सदस्य अपनी पहली तनख्वाह के साथ उनको मिलने वाली ग्रांट में से पहली किश्त वह कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एक करोड़ रुपये प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष तथा एक करोड़ रुपये हरियाणा के मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि जब तक कोरोना की गंभीर स्थिति बनी रहेगी, तब तक वह अपनी हर तनख्वाह राहत कोष में देते रहेंगे।

उन्होंने प्रदेशवासियों से भी अपील की है कि वे भी कोरोना जैसे राक्षस से लड़ने के लिये सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें तथा प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष एवं मुख्यमंत्री राहत कोष में यथा-शक्ति अपना योगदान दें। इससे सरकार योजनाबद्ध तरीके से इस समस्या का सामना करने के लिए पूरा प्रयास कर सके।

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस