संवाद सहयोगी, महम : कस्बे की नगरपालिका के प्रधान व पार्षदों का कार्यकाल सोमवार को पूरा हो चुका है। कार्यकाल पूरा होने पर नगरपालिका कार्यालय की ओर से उनका विदाई समारोह किया गया। कार्यक्रम में राज्यसभा सदस्य रामचंद्र जांगडा व भाजपा नेता शमशेर खरकडा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। जांगडा ने कहा कि प्रधान व पार्षदों ने पांच साल तक मिलकर जो कार्य किए हैं वे सराहनीय है। उन्होंने कहा कि कस्बे में पिछली तीन से चार योजनाओं में कोई भी प्रधान पूरे पांच वर्ष नहीं निकाल पाया था। लेकिन 2016 से 2021 तक कोई ऐसा समय नहीं आया जिससे प्रधान को हटाने के लिए कोई अविश्वास प्रस्ताव आया हो। प्रधान व पार्षदों के मेलजोल से कस्बे में करोड़ो के विकास कार्य हुए हैं। महम नगरपालिका के प्रधान फत्तेह सिंह व कस्बे के पार्षदों का कार्यकाल 21 जून को पूरा हो गया है। वहीं, प्रधान फत्तेह सिंह ने कहा कि नगरपालिका ने जो कार्य करवाया है ये सब एकता की जीत है।

--

प्रधान पद के लिए ड्रा आज :

नगरपालिका का कार्यकाल पूरा होते ही ड्रा निकालने की प्रक्रिया पूर्ण कर दी जाएगी। 22 जून को चंडीगढ़ में नगरपालिकाओं के प्रधान पद के लिए ड्रा निकाला जाएगा। ड्रा निकालने के बाद ही चुनाव की सुगबुगाहट शुरू हो जाएगी। अबकी बार नगरपालिका प्रधान का चुनाव सीधे मतदाता करेंगे। पहले प्रधान का चुनाव पार्षद करते थे। महम नगरपालिका का ड्रा अगर जरनल कटैगरी के लिए आरक्षित होता है तो प्रधान पद के चुनाव आसान नहीं होगा। कांटे की टक्कर होने की सम्भावना है।

----------- मेगा वैक्सीनेशन शिविर में लोगों ने लगवाई वैक्सीन

संवाद सहयोगी, महम :

कस्बे के सामान्य अस्पताल की ओर से मेगा वैक्सीनेशन शिविर के लिए महम क्षेत्र में 10 केन्द्र स्थापित किए थे। जिनमें से चार केंद्र गावों व छह केंद्र कस्बे के अलग-अलग स्थानों पर बनाए गए थे। सभी केन्द्रों पर 18 से 44 और 45 से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीन लगाई गई हैं। सामान्य अस्पताल के कोविड इंचार्ज डा. प्रवीन कुमार ने बताया कि 18 से 44 और 45 वर्ष से अधिक आयु के 417 लोगों ने वैक्सीन लगवाई।

Edited By: Jagran