रोहतक, जागरण संवाददाता। रोहतक के शास्त्री नगर में मकान के अंदर पटाखों की खेप बरामद की गई है। सीआइए-1 की टीम ने सिटी थाना पुलिस के साथ मिलकर रात के समय यह छापेमारी की। मौके से करीब 150 से अधिक अलग-अलग मार्का के पटाखों की पेटी बरामद की गई है।

सीआइए-1 की टीम ने शास्त्री नगर कालाेनी में की छापेमारी

सीआइए-1 प्रभारी अनेश कुमार की टीम को सूचना मिली थी कि शास्त्री नगर में मकान के अंदर पटाखों का गोदाम बनाया गया है। जिसमें भारी मात्रा में पटाखे रखे गए हैं। इस पर टीम ने देर रात वहां छापेमारी कर दी। छापेमारी के दौरान पटाखों की इतनी खेप देखकर पुलिसकर्मी भी हैरान रह गए। गोदाम के सामने बने कमरों में अलग-अलग कंपनियों के पटाखे रखे गए थे।

पुलिस ने मौके से 34 पेटी स्काई शाट, 22 पेटी अनार बम और 32 पेटी फुलझड़ी समेत करीब 150 से अधिक पेटी बरामद की। मौके से राहुल नाम के युवक को भी पकड़ा गया। पटाखों के खेप को थाने तक लाने के लिए पुलिस को कैंटर मंगवाना पड़ा। पटाखों की खेप को दीपावली पर बेचने के लिए लाया गया था। आबादी के बीच में जिस तरीके से यह गोदाम बनाया गया था उससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता था।

जहां पर यह गोदाम बनाया गया था उसके आसपास काफी मकान है। आसपास के लोगों की मानें तो उन्हें भी नहीं पता था कि मकान के अंदर इस तरह का पटाखों का गोदाम बना रखा है। पटाखों की खेप को सिटी थाने में रखवाया गया था। साथ ही आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। गौरतलब है कि पिछले साल भी दीपावाली से पहले इस तरह की कई खेप पुलिस ने पकड़ी थी।

अधिकारी के अनुसार

छापेमारी की कार्रवाई करीब तीन घंटे तक चली। इतनी बड़ी मात्रा में पटाखे जमा किए गए थे। आरोपित के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराया गया है।

--- अनेश मल्हान, प्रभारी सीआइए-1।

Edited By: Naveen Dalal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट