Move to Jagran APP

बिजली निगम से अधिकृत कंपनी ने किया करीब 48 लाख का गबन, केस दर्ज

- उपभोक्ताओं से बिल वसूलकर निगम के खाते में जमा नहीं कराई राशि - तीन अलग-अलग एरिया के एसडीओ ने कराया केस दर्ज जांच शुरू

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 07:01 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 07:01 PM (IST)
बिजली निगम से अधिकृत कंपनी ने किया करीब 48 लाख का गबन, केस दर्ज
बिजली निगम से अधिकृत कंपनी ने किया करीब 48 लाख का गबन, केस दर्ज

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

बिजली निगम के उपभोक्ताओं से बिल वसूल कर फरार होने वाली ई-पे इंफोसर्वे कंपनी पर तीन अलग-अलग मामले दर्ज कराए गए हैं। आरोप है कि इन एरिया से कंपनी ने उपभोक्ताओं से 48 लाख के अधिक से बिल वसूल लिए, लेकिन यह रकम निगम में जमा नहीं कराई। कंपनी के दो केयर-टेकर के खिलाफ भी केस दर्ज कराया गया है।

बिजली निगम सब डिवीजन नंबर दो के एसडीओ ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि ई-पे इंफोसर्वे कंपनी को उपभोक्ताओं के बिजली बिल जमा करने की जिम्मेदारी दी गई थी। जिसके साथ जनवरी 2018 एग्रीमेंट किया गया था। कंपनी की तरफ से सब डिवीजन नंबर दो एरिया के उपभोक्ताओं से बिजली बिल वसूल लिए, लेकिन यह राशि निगम के खाते में जमा नहीं कराई गई। जिसकी वजह से यह राशि बिजली बिलों में एडजस्ट नहीं हो पाई। छानबीन में पता चला कि कंपनी ने 1756490 रुपये का गबन किया है। आर्य नगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। उधर, सब डिवीजन नंबर एक की एसडीओ मनीता धनखड़ ने भी पीजीआइएमएस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसमें बताया कि ई-पे इंफोसर्वे कंपनी ने उनके एरिया के उपभोक्ताओं से बिजली बिल वसूल कर लिए, लेकिन उस राशि को निगम में जमा नहीं कराया। कुल मिलाकर कंपनी ने 2655121 रुपये का गबन किया है। कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कर उचित कार्रवाई की जाए। वहीं, एसडीओ सुरेश हुड्डा की तरफ से भी मामला दर्ज कराया गया है। इसमें आरोप है कि ई-पे इंफोसर्वे कंपनी की तरफ से उनके एरिया के उपभोक्ताओं से 370921 रुपये वसूल लिए। अशोक कुमार और किरनपाल इस कंपनी के केयर टेकर थे। कंपनी ने जो गबन किया है उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाए। आर्य नगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले बिजली निगम की तरफ से सांपला थाने में भी केस दर्ज कराया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.