Move to Jagran APP

रेलवे एलीवेटेड ट्रैक का सीएम ने किया भूमिपूजन, नागरिकों ने मनाया जश्न

रेलवे एलीवेटेड ट्रैक का सीएम ने किया भूमिपूजन, नागरिकों ने मनाया जश्न - जाम से राहत दिलाएग

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Mar 2018 09:14 PM (IST)Updated: Sat, 17 Mar 2018 09:14 PM (IST)
रेलवे एलीवेटेड ट्रैक का सीएम ने किया भूमिपूजन, नागरिकों ने मनाया जश्न
रेलवे एलीवेटेड ट्रैक का सीएम ने किया भूमिपूजन, नागरिकों ने मनाया जश्न

रेलवे एलीवेटेड ट्रैक का सीएम ने किया भूमिपूजन, नागरिकों ने मनाया जश्न

loksabha election banner

- जाम से राहत दिलाएगा यह प्रोजेक्ट, एक दर्जन से अधिक कॉलोनीवासियों को मिलेगी राहत

- एलिवटिड ट्रैक से नीचे आठ करोड़ से बनाई जाएगी अलग से सड़क, नए बस स्टैंड से जोड़ेगी

फोटो संख्या - 29

जागरण संवाददाता, रोहतक :

शहर के विकास में मील के पत्थर साबित होने वाले रेलवे एलिवटिड ट्रैक प्रोजेक्ट का मुख्यमंत्री ने शनिवार को चिन्योट कॉलोनी में भूमि पूजन किया। 315 करोड़ रुपये की लागत से करीब सात किलोमीटर इस ट्रैक से एक दर्जन से अधिक कॉलोनी के लोगों को फायदा होगा। इस प्रोजेक्ट से पांच रेलवे फाटक हट जाएगी, जिससे वाहन चालक जाम मुक्त सफर कर सकेंगे। शहर के लोगों ने इस प्रोजेक्ट के शुरू होने की खुशी में जमकर जश्न मनाया। इस प्रोजेक्ट को एक वर्ष में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि यह एलीवेटिड रोहतक शहर के लिए एक नई सौगात है। इस प्रोजेक्ट के माध्यम से कम भूमि का प्रयोग करके ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं दिलाने पर जोर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के दौरान रोहतक के विकास की तस्वीर पेश की जा रही थी, वह आज के समय लोगों को साफ दिखाई दे रही है। अनेक गांवों के लोगों ने बाईपास रेलवे लाईन के लिए जमीन देने का विरोध किया। इस पर वर्तमान सरकार ने उनकी जमीन अधिग्रहण न करके पहले से प्रयोग में लाई जा रही भूमि का ही प्रयोग करके परियोजनाएं क्रियान्वित करने के लिए रेलवे एलीवेटिड की योजना चरितार्थ की है।

रेलवे लाइन के साथ बनेगी सड़क

मुख्यमंत्री ने कहा कि रेलवे लाइन के साथ-साथ बची हुई जमीन पर लगभग छह किलोमीटर उत्तर से दक्षिण को जोड़ने वाली सड़क निर्माण किया जाएगा। उन्होंने इस सड़क के निर्माण के लिए 8 करोड़ रुपये की राशि रेलवे बोर्ड को देने की घोषणा भी की। यह सड़क नए बस स्टैंड को भी जोड़ने का कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि एक सड़क एलीवेटिड ट्रैक के नीचे से बनाई जा रही है। यदि आवश्यकता हुई तो एलीवेटिड ट्रैक के ऊपर से भी सड़क मार्ग का प्रावधान किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने नारियल तोड़कर गोहाना-पानीपत रेलवे एलीवेटिड ट्रैक का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि यह एलीवेटिड डबल लाइन के लिए बनाया जाएगा ताकि भविष्य में किसी तरह की दिक्कत पेश न आए। सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने रेलवे एलीवेटिड ट्रैक का शुभारंभ करने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त करते हुए इसके नीचे बची हुई जमीन पर सड़क मार्ग बनाने का अनुरोध किया।

यह रहे मौजूद

इस अवसर पर उपायुक्त डा. यश गर्ग, पुलिस अधीक्षक पंकज नैन, एसडीएम अरविन्द मल्हाण, रेलवे की चीफ इंजीनियर वेदप्रकाश डूडेजा, डिप्टी चीफ इंजीनियर मोना श्रीवास्तव, एडीआरएम राजीव धनखड़, सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन रामअवतार बाल्मीकि, चेयरमैन बलराज कुंडू, रमेश बल्हारा, महामंत्री सतीश आहुजा, धर्मबीर शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष अजय बंसल, कर्नल राजेंद्र सुहाग, लोकसभा प्रभारी रमेश भाटिया, शमशेर खरकड़ा, ओमप्रकाश बागडी, कुलविन्द्र सिक्का, भूषण चुघ, विकास बंसल, पदम ढुल, राजकुमार सुनारिया, राजबीर आर्य, गुलशन दुआ, गुलशन भाटिया, मदन लाल कुरडा, ¨रकी कपूर, बंसी विज, पंकज छाबड़ा, विकास रोहिल्ला, रणबीर ढाका, वजीर खोखर, कपिल नागपाल, जोगेंद्र सैनी, प्रवीन नारंग, बीर ¨सह हुड्डा, रूबी चावला, मुकेश खुंडिया, राजकुमार कपूर, तरू ण सन्नी शर्मा, कंवल सैनी, सुभाष शर्मा, अनिल मिगलानी, जितेंद्र ¨सधवानी, हरकिशन भल्ला, राजू सहगल, भारत गिरधर, सुभाष अरोड़ा, किरन कलकल, बाबा बालकनाथ, बाबा कपिलपुरी, सन्नी हंस सहित अनेक पार्टी पदाधिकारी व रेलवे के अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.