Move to Jagran APP

सावधान! ठप हो सकती है 10 से अधिक कालोनियों की सीवरेज व्यवस्था

जागरण संवाददाता, रोहतक : सावधान! शहर की 10 से अधिक कालोनियों की सीवर लाइन व्यवस्था ठप ह

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 08:30 AM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 08:30 AM (IST)
सावधान! ठप हो सकती है 10 से अधिक कालोनियों की सीवरेज व्यवस्था
सावधान! ठप हो सकती है 10 से अधिक कालोनियों की सीवरेज व्यवस्था

जागरण संवाददाता, रोहतक : सावधान! शहर की 10 से अधिक कालोनियों की सीवर लाइन व्यवस्था ठप हो सकती है। इसका कारण गोहाना रोड स्थित पीर बोधी डिस्पोजल की 30 फीट गहरी लाइन का अचानक धंस जाना है। इसके चलते डिस्पोजल की दीवार भी गिर गई है। ऐसे में सीवर लाइन का पानी आगे नहीं जाएगा, जिससे लोगों को भारी दिक्कतें हो सकती हैं। हालांकि जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने लाइन को जल्दी ही ठीक कराने का दावा किया हैं। सूत्रों की मानें तो जमीन में 30 फीट गहराई पर बिछाई गई डिस्पोजल लाइन को ठीक करने में एक माह तक का समय लग सकता है। इन कालोनियों की बढ़ सकती हैं मुसीबतें :

loksabha election banner

विभागीय जानकारों की मानें तो पीर बोधी डिस्पोजल लाइन धंसने से शहर के आजादगढ़, सुखपुरा चौक, कबीर कालोनी, सूर्य नगर, राजेंद्र नगर, हनुमान कालोनी, शास्त्री नगर, बैंक कालोनी, बसंत विहार, गुरुनानकपुरा, राजीव गांधी स्टेडियम व सुपवा आदि 10 से अधिक कालोनियों में दिक्कतें हो सकती है। पहले भी धंस चुकी है यह लाइन

सूत्रों की मानें तो करीब 11 साल पुरानी पीर बोधी डिस्पोजल की लाइन पहले भी घंस चुकी है। पहली बार करीब पांच साल पहले और दूसरी बार दो साल पहले लाइन में लीकेज हो गई थी। इसे ठीक करने में काफी समय लगा था। यहां से ड्रेन में जाता है गंदा पानी :

विभाग के कर्मचारियों का कहना है कि शहर की विभिन्न कालोनियों का गंदा पानी इस डिस्पोजल के माध्यम से ड्रेन नंबर आठ में पहुंचाया जाता है। ड्रेन के रास्ते इन कालोनियों का सीवर का गंदा पानी शहर से बाहर की ओर भेजा जाता है। वर्जन

पीर बोधी डिस्पोजल लाइन पर सीवर के पानी की दबाव बढ़ गया था। इस कारण लीकेज होने से लाइन धंस गई है। इसका पता चलते ही लाइन को ठीक कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

बिजेंद्र ¨सह, कार्यकारी अभियंता, जनस्वास्थ्य विभाग, रोहतक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.