Move to Jagran APP

27 को शहर में प्रदर्शन करेंगे भवन निर्माण मजदूर

रोहतक भवन निर्माण कामगार यूनियन की जिला कमेटी रोहतक आगामी 27 फरव

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Feb 2019 08:12 PM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 08:12 PM (IST)
27 को शहर में प्रदर्शन करेंगे भवन निर्माण मजदूर
27 को शहर में प्रदर्शन करेंगे भवन निर्माण मजदूर

जागरण संवाददाता, रोहतक :

prime article banner

भवन निर्माण कामगार यूनियन की जिला कमेटी रोहतक आगामी 27 फरवरी को अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन करेगी। शुक्रवार को आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया। जिला प्रधान रामभगत ने बताया कि ऑनलाइन प्रक्रिया, सिलाई मशीन वितरण में बंदर बांट और उपायुक्त महोदय के साथ बनी सहमति को लागू न करने के खिलाफ कार्यकर्ताओं में रोष है।

प्रदेश सचिव कामरेड विनोद व जिला सचिव सत्यनारायण ने कहा कि जबसे हरियाणा सरकार ने ऑनलाइन का फैसला लिया है, मजदूर दर- दर भटक रहे हैं। किसी का ऑनलाइन डाटा नहीं चढ़ाया गया। उन्होंने कहा कि दो साल से बेनीफिट के फार्म पें¨डग पड़े हैं। निर्माण मजदूरों को कोई लाभ नहीं मिल रहा। 2016 से 2018 तक लाखों की संख्या में निर्माण मजदूरों का ऑनलाइन पंजीकरण किया हुआ है। लेकिन हाल ही में पंजीकरण अधिकारियों ने लाखों की संख्या में उनका पंजीकरण ही रद कर दिया है और उन्हें सुविधाओं से वंचित कर दिया है।

उन्होंने कहा कि सरकार के मजदूर विरोधी रवैये के खिलाफ व ऑनलाइन व यूनियनों को कर्मकार कल्याण बोर्ड से बाहर किए जाने के विरोध में पूरे प्रदेश में आंदोलन चलाएगी। इस अवसर पर सीटू जिला उपप्रधान रामचंद्र, जिला सचिव प्रकाशचन्द्र, सतबीर पाकसमा, रामचन्द्र बैंसी, रणधीर सिसर, सुरेश ¨नदाना, सतपाल भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.