जागरण संवाददाता, रोहतक

बॉक्सर अमित पंघाल के गांव मायना में बॉ¨क्सग हॉल का निर्माण होगा। बॉ¨क्सग हॉल के लिए पंचायत ने पांच एकड़ जमीन देगी। जबकि बॉ¨क्सग हॉल का निर्माण कराने के लिए सरकार मदद करेगी। मायना में शिव मंदिर के निकट ही निर्माणाधीन बालाजी धाम परिसर में स्वागत समारोह आयोजित हुआ। इसी समारोह में शिरकत करते हुए सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने सांसद निधि से पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है। यह रकम हॉल के निर्माण में खर्च होगी। वहीं, राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन रामअवतार वाल्मीकि ने पंचायत की जमीन पर बॉ¨क्सग हॉल का निर्माण अमित पंघाल के नाम से कराने की घोषणा की है। बॉ¨क्सग कोच भी सरकार यहां तैनात करेगी। दूसरी ओर, सम्मान समारोह में पुरस्कार राशि की बरसात हुई। कार्यक्रम के दौरान मंच का संचालन रामबीर ककराना ने किया।

यह रहे मौजूद

इस दौरान रोहतक के सांसद दीपेंद्र हुड्डा, भिवानी के सांसद धर्मबीर, राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन राम अवतार वाल्मीकि, जिला परिषद चेयरमैन बलराज कुंडू, पूर्व विधायक बलवंत ¨सह मायना, नगर निगम की पूर्व मेयर रेणू डाबला, सतगामा के प्रधान प्रकाश बधवार, बालाजी धाम के महंत योगीनाथ, स्वामी जशमेर कल्याण महाराज, कोलकाता से मांगेराम बंसल, प्रो.सोमबीर राठी, कर्णपुरी महाराज, महंत कालिदास, संदीप पंघाल, जिला पार्षद दिनेश करौंथा के अलावा तमाम गणमान्य लोग मौजूद रहे।

भिवानी सांसद पुस्तकालय निर्माण के लिए करेंगे मदद

झज्जर रोड पर ही मायना में पांच एकड़ जमीन में बालाजी धाम का निर्माण हो रहा है। यहां पर्यटन केंद्र के साथ ही नि:शुल्क भोजन को लेकर भी व्यवस्था होगी। यहीं पुस्तकालय का निर्माण होगा। भिवानी के सांसद ने पुस्तकालय के निर्माण में मदद करने की बात कही है।

इन्होंने भी दी मदद, संतों को अमित ने दिया 1100-1100 रुपये का नेग

जिला परिषद के चेयरमैन बलराज कुंडू ने एक लाख रुपये और चांदी का गदा भेंट किया। जबकि कोच अनिल धनखड़ को 5100 रुपये दिए। कांग्रेस नेता जयदीप धनखड़ ने एक लाख 11 हजार रुपये दिए। मंदिर के लिए 1100-1100 रुपये। इनके अलावा भी तमाम पंचायतों के अलावा दूसरे लोगों ने सम्मानित किया। दूसरी ओर, सम्मान समारोह में शिरकत करने पहुंचे संतो को अमित पंघाल ने 1100-1100 रुपये दिया।

सांसद दीपेंद्र ने गदा सौंपते हुए कहा, ओलंपिक में यह गदा चलाना

सांसद दीपेंद्र ने अमित का स्वागत करते हुए गदा सौंपा और शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया। सांसद ने इस दौरान मंच पर ही कहा यह गदा आपको अगले ओलंपिक में गोल्ड लाने के लिए दिया जा रहा है। यह गदा ओलंपिक में चलना चाहिए। यह भी कहा कि कॉमनवेल्थ में जो वादा किा था, वह पूरा किया है।

मायना में अभी कच्ची पड़ी मुख्य गलियां

मायना के सरपंच दिनेश ने बताया कि अभी भी पांच मुख्य गलियां कच्ची पड़ी हैं। यही कारण है कि सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन को पंचायत की ओर से कई प्रस्ताव दिए गए हैं। एक तो कच्ची सभी गलियों को पक्का कराने के लिए बजट मुहैया कराने की मांग की है। ऐसे ही बाबा हरिदास मंदिर तक पक्की सड़क का निर्माण होगा। ऐसे ही मुख्य तालाब की रिटे¨नग वाल और गऊ घाट का निर्माण कराने के लिए भी प्रस्ताव दिया गया है।

--------------

जब हमारे खिलाड़ी खेलने के लिए जाते हैं तो हमें सबसे ज्यादा उम्मीद होती है कि खिलाड़ी मेडल लाएंगे। पिछली दफा भी सम्मान समारोह में शामिल होने के लिए मैं आया था। उस दौरान ही वादा किया था कि गोल्ड लाऊंगा।

दीपेंद्र ¨सह हुड्डा, सांसद

--

हमारे खिलाड़ी देश और दुनिया में बड़ा नाम कर रहे हैं। कई छोटे देशों के बराबर तो हमारे हरियाणा में मेडल आए हैं। खिलाड़ियों की इसके लिए अथक मेहनत है।

धर्मबीर, सांसद, भिवानी।

Posted By: Jagran