जेएनएन, रोहतक। डेढ़ माह के अंदर शहर के होटलों से पकड़ी गई तीन विदेशी युवतियों के बाद पुलिस भी हरकत में आ गई है। विदेशी युवतियां टूरिस्ट वीजा पर आकर यहां देह व्यापार का धंधा करती हैं, जिसमें होटल मालिकों की मिलीभगत रहती है। विदेशियों से जुड़ा मामला सामने आने के बाद अब पुलिस ने निशाने पर शहर के कई होटल आ गए हैं। जिन पर जल्दी ही बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

दरअसल, सिटी थाना पुलिस ने शुक्रवार देर रात सुखपुरा चौक स्थित मिलन होटल पर छापेमारी की थी। पुलिस ने यहां से दो युवतियों और एक युवक को गिरफ्तार किया था। पकड़ी गई युवतियों में एक उज्बेकिस्तान और दूसरी नेपाल की रहने वाली थी। दोनों ही युवतियों को यहां पर देह व्यापार के लिए लाया गया था।

इसके अलावा मार्च माह में डी-पार्क के नजदीक एक होटल पर भी छापेमारी हुई थी। यहां से भी पुलिस ने एक उज्बेकिस्तान की युवती समेत कई युवतियों को गिरफ्तार किया था। खास बात यह है कि विदेशों से यह युवतियां टूरिस्ट वीजा पर भारत आई थी, जो दिल्ली में अपना ठिकाना बनाती हैं और फिर आसपास के प्रदेशों में देह व्यापार के धंधे में लग जाती हैं। यह मामले सामने आने के बाद अब पुलिस ने कई होटल चिन्ह्ति किए हैं। सूत्रों की मानें तो कई अन्य होटलों में भी इस तरह का धंधा चल रहा है। जहां Whatsapp पर फोटो भेजकर ग्राहकों को बुलाया जाता है।

गलत आइडी पर दिए जाते हैं कमरे

पिछले साल मॉडल टाउन स्थित एक होटल में युवक और युवती ने कमरा लिया था, जिसके बाद युवक ने चाकू से युवती पर हमला कर उसे मारने की कोशिश की थी और फिर खुद भी फांसी लगा ली थी। इस पूरे प्रकरण में होटल कर्मियों की भी लापरवाही उजागर हुई थी।

जांच में सामने आया था कि होटल में युवती ने अपनी किसी सहेली के कॉलेज का आइडी कार्ड लगाया था। होटल कर्मियों ने दूसरे की आइडी पर भी कमरा दे दिया था। इसके अलावा भी कई अन्य मामले सामने आ चुके हैं। शुक्रवार रात सिटी थाना पुलिस ने सुखपुरा चौक स्थित जिस होटल से विदेशी युवती को पकड़ा था वहां पर भी नियम पूरे नहीं किए गए थे। विदेशी होने के कारण होटल मैनेजर को अलग से फार्म भराना होता है, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। इसके बाद होटल मैनेजर पर फोरनर एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

थाना प्रभारी सिटी सुरेश चंद का कहना है कि होटल से उज्बेकिस्तान और नेपाल की युवती पकड़ी गई थी। होटलों में इस तरह का धंधा नहीं चलने दिया जाएगा। ऐसे कराने वाले होटलों पर शिकंजा कसा जा रहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

   

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस