Move to Jagran APP

ग्रामीण क्षेत्रों में भी मिलेंगे उत्तम गुणवत्ता के उत्पाद : गोयल

जागरण संवाददाता रोहतक नगर निगम के मेयर मनमोहन गोयल ने कहा है कि हर हित स्टोर योज

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 07:22 AM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 07:22 AM (IST)
ग्रामीण क्षेत्रों में भी मिलेंगे उत्तम गुणवत्ता के उत्पाद : गोयल
ग्रामीण क्षेत्रों में भी मिलेंगे उत्तम गुणवत्ता के उत्पाद : गोयल

जागरण संवाददाता, रोहतक : नगर निगम के मेयर मनमोहन गोयल ने कहा है कि हर हित स्टोर योजना के माध्यम से जहां बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध होगा। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में शहरों की तर्ज पर विभिन्न उत्पादों की सुविधा उपलब्ध होगी।

loksabha election banner

मनमोहन गोयल रविवार को गांव काहनौर में हर हित स्टोर के शुभारंभ अवसर पर उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से पहले चरण में प्रदेश भर में 71 हर हित स्टोरों का उद्घाटन एवं शुभारंभ किया। इस योजना को लागू करने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त करते हुए मनमोहन गोयल ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी अब शहरी क्षेत्र के लोगों की तर्ज पर अपना जीवन जी सकेंगे और उन्हें घर द्वार पर ही बेहतर उत्पाद उपलब्ध होंगे। उन्हें शहरों की ओर उत्पाद खरीदने के लिए नहीं दौडऩा पड़ेगा।

-लाभार्थी ने जताया सीएम का आभार

गांव काहनौर के हर हित स्टोर संचालक अजय खत्री ने इस योजना को लागू करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर का आभार व्यक्त किया। इस युवा बेरोजगार ने कहा कि उसके पास कोई काम धंधा नहीं था। लेकिन इस योजना के माध्यम से उसे रोजगार प्राप्त हो गया है। अजय खत्री ने यह भी कहा कि हर हित स्टोर खोलने के लिए उसका एक भी पैसा खर्च नहीं हुआ है।

-रोहतक को मिले हैं पांच स्टोर

उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को प्रदेशभर के जिन 71 हर हित स्टोर का शुभारंभ किया है, उनमें से पांच स्टोर रोहतक जिला के भी है। उन्होंने बताया कि इनमें उपरोक्त काहनौर के स्टोर के अलावा गांव चिड़ी में अजय कुमार दलाल, महम के वार्ड नंबर 2 में अश्वनी, गांव इस्माइला में प्रवीण व गांव कुलताना में रेणु का हर हित स्टोर शामिल है।

-ये रहे मौजूद

काहनौर के हर हित स्टोर के उद्घाटन के दौरान उदासीन आश्रम काहनौर के महंत बाबा प्रेमदास, निरंजनी अखाड़ा के महामंडलेश्वर राघवेंद्र भारती, बाबा सुखा शाह, रामचंद्र लांबा, भारती बत्रा, प्रवीण लांबा, बहन लता, सेवानिवृत्त एसएचओ सुरेंद्र दलाल, नेटवर्क इंजीनियर लक्ष्य रोहिल्ला, प्रशांत सरोहा व विजय पंडित मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.