Move to Jagran APP

बनियानी माइनर में नहीं पहुंचा पानी, सीएम ने अफसरों को किया तलब

जागरण संवाददाता, रोहतक : बनियानी गांव के किसानों ने ¨सचाई विश्राम गृह में मुख्यमंत्री मनोहर

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Oct 2018 06:58 PM (IST)Updated: Sun, 28 Oct 2018 06:58 PM (IST)
बनियानी माइनर में नहीं पहुंचा पानी, सीएम ने अफसरों को किया तलब
बनियानी माइनर में नहीं पहुंचा पानी, सीएम ने अफसरों को किया तलब

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

बनियानी गांव के किसानों ने ¨सचाई विश्राम गृह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात की। किसानों ने अफसरों की पुरानी बनियानी माइनर में पानी नहीं छोड़ने की शिकायत की।

मुख्यमंत्री ने तुरंत संज्ञान लेते हुए ¨सचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता और कार्यकारी अभियंता को तलब किया और शीघ्र समस्या के समाधान के निर्देश दिए। दो दिन पहले मुख्यमंत्री के दोनों ओएसडी ने भी बनियानी गांव का दौरा किया था। उन्होंने भी गांव के बदहाली को देखते हुए अफसरों को फटकार लगाई थी।

गांव बनियानी के सरपंच प्रतिनिधि बंसी विज, पूर्व सरपंच राजकुमार व किसान राजबीर व नेपाल रविवार सुबह ¨सचाई विश्राम गृह पहुंचे। उन्होंने पुरानी बनियानी माइनर में ¨सचाई विभाग द्वारा पानी नहीं छोड़ने की शिकायत की। इतना ही नहीं खेतों में भरे पानी की निकासी, गांव में शिव मंदिर के साथ तालाब के पानी की निकासी नहीं होने की बात भी रखी। उनका कहना था कि अफसरों को कई बार अवगत कराया जा चुका है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। मुख्यमंत्री ने बाद में ¨सचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता और कार्यकारी अभियंता को तलब किया और उनकी जमकर ¨खचाई की। साथ ही, स्पष्ट निर्देश दिए है कि समस्या का समाधान अतिशीघ्र होना चाहिए। दोनों ही अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को किसानों की मांग के संदर्भ में विस्तृत जानकारी दी।

माइनर में पानी लाने की सीएम से की थी मांग

मुख्यमंत्री के सहपाठी रहे गांव बनियानी के किसान राजबीर ¨सह, पूर्व सरपंच राजकुमार, नेपाल व सरपंच प्रतिनिधि बंसी विज ने कहा कि पुरानी बनियानी माइनर में पानी नहीं छोड़ा जा रहा है। जिसके कारण किसानों को काफी दिक्कतें होती है। पिछले दिनों बेमौसम बारिश की वजह से खेतों में पानी भरा हुआ है, जिसकी निकासी नहीं हो रही। अफसरों को कई बार अवगत कराया गया। लेकिन कोई समाधान नहीं हो पाया। आज इसी समस्या को लेकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की है। मुख्यमंत्री ने उचित भरोसा दिया है। अधिकारियों को भी इस संदर्भ में निर्देश जारी कर दिए हैं।

यह बोले कार्यकारी अभियंता

¨सचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता रामनिवास ने कहा कि माइनर में पिछले दिनों पानी छोड़ा था। किसान पानी पहुंचने से संतुष्ट भी हो गए थे। बनियानी में नई माइनर की मांग किसान कर रहे हैं। गांव में जाकर निरीक्षण भी किया जा चुका है। मुख्यमंत्री ने किसानों की मांग को लेकर उनको बुलाया गया था। उन्होंने माइनर की फिजिबैलिटी के बारे में जानकारी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.