Move to Jagran APP

मई में चार जिलों के उम्मीदवारों के लिए रोहतक में होगी सेना भर्ती रैली : कर्नल रतनदीप

जागरण संवाददाता रोहतक सेना भर्ती कार्यालय की ओर से आगामी तीन से 20 मई तक राजीव गांधी स्

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Mar 2021 05:05 AM (IST)Updated: Sun, 14 Mar 2021 05:05 AM (IST)
मई में चार जिलों के उम्मीदवारों के लिए रोहतक में होगी सेना भर्ती रैली : कर्नल रतनदीप
मई में चार जिलों के उम्मीदवारों के लिए रोहतक में होगी सेना भर्ती रैली : कर्नल रतनदीप

जागरण संवाददाता, रोहतक : सेना भर्ती कार्यालय की ओर से आगामी तीन से 20 मई तक राजीव गांधी स्टेडियम में रोहतक, झज्जर, सोनीपत एवं पानीपत जिलों के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। सेना भर्ती अधिकारी कर्नल रतनदीप खां ने बताया कि इस भर्ती रैली में वर्ष 2021-22 के लिए सिपाही सामान्य ड्यूटी एवं सिपाही क्लर्क, स्टोर कीपर के पदों पर भर्ती होगी। भर्ती के लिए आनलाइन पंजीकरण 17 अप्रैल तक खुला रहेगा। रैली के लिए एडमिट कार्ड पंजीकृत ई-मेल के माध्यम से 17 अप्रैल से भेजे जाएंगे।

prime article banner

सेना भर्ती कार्यालय के भर्ती निदेशक ने बताया कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण वर्ष 2020-21 की भर्ती को रद कर दिया गया था। गत सेना भर्ती के लिए पंजीकरण करवाने वाले उम्मीदवारों को नई भर्ती के लिए दोबारा पंजीकरण करवाना होगा। सिपाही सामान्य ड्यूटी पद के लिए उम्मीदवारों का जन्म एक अक्तूबर 2000 से एक अप्रैल 2004 तक होना चाहिए। सिपाही क्लर्क एवं स्टोर कीपर श्रेणी के लिए उम्मीदवार का जन्म एक अक्तूबर 1998 से एक अपै्रल 2004 तक हुआ हो। उम्मीदवार भर्ती के लिए केवल एक श्रेणी के लिए ही आवेदन करने के योग्य होंगे। एक समय एक से अधिक रिहायशी प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने व जन्म तिथि के साथ छेड़छाड़ करने वालों के आवेदन अस्वीकृत किए जाएंगे। इच्छुक उम्मीदवार भारतीय सेना की वेबसाइट पर आगामी 17 अप्रैल तक भर्ती रैली के लिए आनलाइन पंजीकरण करवा सकते है। समस्या होने पर करें संपर्क :

कर्नल रतनदीप खां ने बताया कि सेना भर्ती रैली के लिए आनलाइन पंजीकरण में किसी उम्मीदवार को किसी प्रकार की समस्या हो रही है तो वे आनलाइन आवेदन की निर्धारित तिथि समाप्त होने से पूर्व अपनी समस्या के समाधान के लिए पांच अप्रैल के बाद सभी कार्य दिवसों में सेना भर्ती कार्यालय से संपर्क कर सकते है। आनलाइन आवेदन के लिए प्रक्रिया पूरी करें :

कुछ उम्मीदवार आनलाइन आवेदन को सफलतापूर्वक सबमिट नहीं करते, ऐसे मामलों में एडमिट कार्ड जनरेट नहीं किए जाएंगे। आनलाइन आवेदन करना एक कम्प्यूटरीकृत प्रक्रिया है, सफलतापूर्वक पूर्ण न करने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड पंजीकरण अवधि समाप्त होने के बाद सेना भर्ती कार्यालय की ओर से जारी नहीं किए जाएंगे व ऐसे उम्मीदवारों को भर्ती रैली में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। दलालों से रहें सावधान :

सेना भर्ती कार्यालय के अधिकारियों ने कहा कि भर्ती की चयन प्रक्रिया सभी स्तरों पर पूर्णतया कम्प्यूटरीकृत एवं पारदर्शी है। सभी उम्मीदवार दलालों से सावधान रहें। सेना में भर्ती पूर्णतया योग्यता के आधार पर होती है, इसलिए कोई भी उम्मीदवार किसी भी व्यक्ति के झांसे में न आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.