Move to Jagran APP

बजरंगी का नाम लेकर बॉक्सिग रिग में उतरते हैं गोल्डन बॉय अमित पंघाल

रतन चंदेल रोहतक बैंकॉक में हुई एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्डन पंच लगाकर चैंपियन

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Apr 2019 11:59 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2019 11:59 PM (IST)
बजरंगी का नाम लेकर बॉक्सिग रिग में उतरते हैं गोल्डन बॉय अमित पंघाल
बजरंगी का नाम लेकर बॉक्सिग रिग में उतरते हैं गोल्डन बॉय अमित पंघाल

रतन चंदेल, रोहतक

loksabha election banner

बैंकॉक में हुई एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्डन पंच लगाकर चैंपियन बने रोहतक के अमित पंघाल बजरंगी के भक्त हैं। गोल्डन बॉय अमित पंघाल हनुमान चालीसा भी अपने पास रखते हैं और रोजाना उसका पाठ भी करते हैं।

दैनिक जागरण से विशेष बातचीत के दौरान अमित के पिता बिजेंद्र सिंह ने यह बात बताई। बिजेंद्र ने कहा कि अमित बजरंग बली के भक्त हैं और उनकी पूजा करते हैं। हनुमान जी का नाम लेकर बॉक्सिग रिग में उतरने वाले अमित अपने प्रतिद्वंद्वी के प्रति आक्रामक रुख अपनाए रहते हैं। उनके पॉजिटिव एनर्जी की यह भी एक विशेष वजह मानी जा सकती है। सूझबूझ के साथ मुक्कों की बरसात कर जीत भी दर्ज कर लेते हैं। बता दें कि 52 किलोग्राम भार वर्ग में खेलते हुए अमित ने दो दिन पहले हुए सेमीफाइनल में जीत के बाद ही अपने पिता से फोन पर बात करते हुए गोल्ड मेडल जीतने का इरादा जाहिर कर दिया था। जिसमें शुक्रवार को उसने अपने से लंबे कद वाले प्रतिद्वंद्वी को मात देकर कामयाबी भी हासिल की। गांव के मंदिर में पहुंच करते हैं पूजा

इतना ही नहीं वे जब भी गांव आते हैं तो गांव में बने शिव हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना करने जाते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि रविवार को अमित के मायना गांव में पहुंचेंगे की प्रबल संभावना है। हालांकि वे पहले आर्मी चीफ से मिलने भी जा सकते हैं। ऐसे में अभी गांव में आने का उनका समय तय नहीं है। हालांकि परिवार की ओर से गांव में अमित के स्वागत की तैयारी पूरी है। बॉक्सिंग अकादमी का काम अटका

कॉमनवेल्थ गेम्स में 49 किलोग्राम भार वर्ग में अमित ने सिल्वर मेडल हासिल कर देश का नाम रोशन किया था। जिसके बाद ग्रामीणों ने अमित पंघाल के नाम पर गांव में खेल हाल बनाए जाने की मांग उठाई थी। जिसके लिए गांव के मंदिर में हुए कार्यक्रम में पहुंचे भिवानी के सांसद धर्मवीर ने भी राशि देने का घोषणा की थी। ग्रामीणों की मानें तो गांव के मंदिर में खेल हाल की नींव भी रखी गई। लेकिन उसके कुछ समय बाद से ही निर्माण का काम अटका हुआ है। गांव के मंदिर परिसर में खेल हाल बनाया जाना प्रस्तावित है। जिसकी नींव पहले ही रखी जा चुकी है। लेकिन बाद में ग्रांट आने पर देरी होने से काम अटक गया था। जिसकी अब ग्रांट आ चुकी है। आचार संहिता पूरी होने के बाद हाल का काम तेजी से कराया जाएगा। ग्रामीणों की मांग पर अमित पंघाल के नाम से ही खेल हाल का नामकरण कराया जाएगा।

- दिनेश कुमार, सरपंच प्रतिनिधि, मायना गांव।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.