Move to Jagran APP

राष्ट्रमंडल खेलों में रोहतक के अमित पंघाल का पदक पक्का, मायना में खुशी का माहौल

जागरण संवाददाता, रोहतक : ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों में रोह

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Apr 2018 03:00 AM (IST)Updated: Wed, 11 Apr 2018 03:00 AM (IST)
राष्ट्रमंडल खेलों में रोहतक के अमित पंघाल का पदक पक्का, मायना में खुशी का माहौल
राष्ट्रमंडल खेलों में रोहतक के अमित पंघाल का पदक पक्का, मायना में खुशी का माहौल

जागरण संवाददाता, रोहतक : ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों में रोहतक के अमित पंघाल ने मंगलवार को जीत दर्ज कर पदक पक्का कर लिया है। सुबह हुए मुकाबले में अमित ने स्काटलैंड के मुक्केबाज को शिकस्त देकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं, अमित की जीत पर गांव मायना के ग्रामीणों में खुशी की लहर है। अब सेमीफाइनल में अमित का मुकाबला युगांडा के मुक्केबाज के साथ होना है। जिस पर सभी की निगाह टिकी हुई है। परिजनों का कहना है कि अमित ने मंगलवार को क्वार्टर फाइनल में भी शानदार प्रदर्शन किया और विरोधी कर प्रत्येक राउंड में भारी रहे। अमित के इसी जज्बे के साथ मुक्केबाजी करने से गोल्ड कोस्ट में गोल्ड जीतने की उम्मीद बढ़ती जा रही है।

loksabha election banner

49 किलोग्राम भार वर्ग में मुक्केबाजी करने वाले अमित तीनों राउंड में से किसी में भी विरोधी को कोई मौका नहीं दिया और बढ़त बनाए रखते हुए 4-1 से शानदार जीत दर्ज की। आक्रामक अंदाज के दूसरे भी कायल

अमित के पिता विजेंद्र ¨सह व भाई अजय ने बताया कि अमित ने पहले भी शानदार प्रदर्शन किया था और आज भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। खेल में अमित की आक्रामक शैली के कारण है ही अन्य जूनियर मुक्केबाज भी उनके कायल है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि अमित ने पदक पक्का कर गांव व जिला ही नहीं बल्कि देश व प्रदेश का नाम रोशन किया है। अमित में गोल्ड मेडल जीतने का दम है और वह निश्चित तौर पर पदक जीतेंगे। दरअसल, अमित ने मुक्केबाजी की शुरुआत गांव से ही की थी। ग्रामीण परिवेश में पंच चलाना सीखने के बाद अमित अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हरियाणवी मुक्के का दम दिखा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.