Move to Jagran APP

रोहतक में रविवार को खुले रहेंगे सभी बाजार, लेफ्ट-राइट का नियम बंद भी बंद करने की मांग

रक्षाबंधन से पहले दुकानदारों को बड़ी राहत मिली है। प्रशासन ने सभी बाजारों को रविवार को भी खोलने के आदेश कर दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 10:05 AM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 10:05 AM (IST)
रोहतक में रविवार को खुले रहेंगे सभी बाजार, लेफ्ट-राइट का नियम बंद भी बंद करने की मांग
रोहतक में रविवार को खुले रहेंगे सभी बाजार, लेफ्ट-राइट का नियम बंद भी बंद करने की मांग

जागरण संवाददाता, रोहतक : रक्षाबंधन से पहले दुकानदारों को बड़ी राहत मिली है। प्रशासन ने सभी बाजारों को रविवार को भी खोलने के आदेश कर दिए हैं। हालांकि शारीरिक दूरी से लेकर दूसरे सभी नियमों का पालन करना होगा। इसके साथ ही रविवार को बाजार सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक ही खोल सकेंगे। दूसरी ओर व्यापारियों ने मांग की है कि अगली बार से रविवार को हर हाल में बाजार बंद किए जाएं और सैनिटाइजेशन का कार्य कराया जाए।

loksabha election banner

रक्षाबंधन पर्व के मद्देनजर जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के चेयरमैन आरएस वर्मा ने आदेशों में कहा कि विभिन्न बाजारों के प्रतिनिधियों ने प्रार्थना पत्र देकर आग्रह किया था कि रक्षाबंधन पर्व को ध्यान में रखते हुए 2 अगस्त को बाजारों को खोलने की अनुमति प्रदान की जाए। दुकानदारों को गृह मंत्रालय तथा हरियाणा सरकार की ओर से जारी की गई हिदायतों की अनुपालना करनी होगी। इसके साथ ही उन्हें सभी नियमों व शर्तों को भी मानना होगा।

ई-संवाद के जरिए जागरण ने उठाई थी व्यापारियों की मांग

दैनिक जागरण ने बृहस्पतिवार को वेबिनार कार्यक्रम आयोजित किया था। शुक्रवार के अंक में व्यापारियों की अहम समस्याओं को प्रकाशित किया था। व्यापारियों ने मांग की थी कि सोमवार को रक्षाबंधन है। इसलिए रविवार को बाजारों को खोलने की अनुमति मांगी गई थी। यह भी मांग रखी गई थी कि लेफ्ट-राइट का नियम पूरी तरह से खत्म हो। रविवार को बाजार बंद रखें जाएं और संबंधित बाजारों की एसोसिएशन की मौजूदगी में सैनिटाइजेशन का कार्य हो। सैनिटाइजेशन का कार्य हर रविवार को होना चाहिए। वर्जन

सोमवार के बाद सभी बाजारों को पूरी तरह खोलने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए। यदि सभी बाजार खोल दिए जाएं तो हालात बिगड़ने के आसार रहेंगे। हां, यह मांग सही है कि प्रति रविवार बाजारों को सैनिटाइज किया जाए।

गुलशन निझावन, प्रधान, पालिका बाजार

--

प्रशासन से यही मांग है कि सभी बाजारों को रक्षाबंधन के बाद पूरी तरह से खोलने की अनुमति दी जाए। अगली बार से प्रति रविवार बाजारों को बंद रखा जाए और सैनिटाइजेशन का कार्य हो।

हेमंत बख्शी, प्रधान, रोहतक ट्रेडर्स एसोसिएशन

--

प्रशासन अगली बार से पंजाब की तर्ज पर शनिवार और रविवार को बाजार बंद रखे। दोनों ही दिन बाजारों को सैनिटाइज कराया जाए। दूसरी मांग यह भी है कि लेफ्ट-राइट का नियम पूरी तरह से खत्म हो।

गुलशन डंग, व्यापारी नेता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.