जागरण संवाददाता, रोहतक : रक्षाबंधन से पहले दुकानदारों को बड़ी राहत मिली है। प्रशासन ने सभी बाजारों को रविवार को भी खोलने के आदेश कर दिए हैं। हालांकि शारीरिक दूरी से लेकर दूसरे सभी नियमों का पालन करना होगा। इसके साथ ही रविवार को बाजार सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक ही खोल सकेंगे। दूसरी ओर व्यापारियों ने मांग की है कि अगली बार से रविवार को हर हाल में बाजार बंद किए जाएं और सैनिटाइजेशन का कार्य कराया जाए।

रक्षाबंधन पर्व के मद्देनजर जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के चेयरमैन आरएस वर्मा ने आदेशों में कहा कि विभिन्न बाजारों के प्रतिनिधियों ने प्रार्थना पत्र देकर आग्रह किया था कि रक्षाबंधन पर्व को ध्यान में रखते हुए 2 अगस्त को बाजारों को खोलने की अनुमति प्रदान की जाए। दुकानदारों को गृह मंत्रालय तथा हरियाणा सरकार की ओर से जारी की गई हिदायतों की अनुपालना करनी होगी। इसके साथ ही उन्हें सभी नियमों व शर्तों को भी मानना होगा।

ई-संवाद के जरिए जागरण ने उठाई थी व्यापारियों की मांग

दैनिक जागरण ने बृहस्पतिवार को वेबिनार कार्यक्रम आयोजित किया था। शुक्रवार के अंक में व्यापारियों की अहम समस्याओं को प्रकाशित किया था। व्यापारियों ने मांग की थी कि सोमवार को रक्षाबंधन है। इसलिए रविवार को बाजारों को खोलने की अनुमति मांगी गई थी। यह भी मांग रखी गई थी कि लेफ्ट-राइट का नियम पूरी तरह से खत्म हो। रविवार को बाजार बंद रखें जाएं और संबंधित बाजारों की एसोसिएशन की मौजूदगी में सैनिटाइजेशन का कार्य हो। सैनिटाइजेशन का कार्य हर रविवार को होना चाहिए। वर्जन

सोमवार के बाद सभी बाजारों को पूरी तरह खोलने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए। यदि सभी बाजार खोल दिए जाएं तो हालात बिगड़ने के आसार रहेंगे। हां, यह मांग सही है कि प्रति रविवार बाजारों को सैनिटाइज किया जाए।

गुलशन निझावन, प्रधान, पालिका बाजार

--

प्रशासन से यही मांग है कि सभी बाजारों को रक्षाबंधन के बाद पूरी तरह से खोलने की अनुमति दी जाए। अगली बार से प्रति रविवार बाजारों को बंद रखा जाए और सैनिटाइजेशन का कार्य हो।

हेमंत बख्शी, प्रधान, रोहतक ट्रेडर्स एसोसिएशन

--

प्रशासन अगली बार से पंजाब की तर्ज पर शनिवार और रविवार को बाजार बंद रखे। दोनों ही दिन बाजारों को सैनिटाइज कराया जाए। दूसरी मांग यह भी है कि लेफ्ट-राइट का नियम पूरी तरह से खत्म हो।

गुलशन डंग, व्यापारी नेता

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस