Move to Jagran APP

अभय चौटाला बोले- कोई लड़ लेना चुनाव, पढ़े लिखे की शर्त ही हटा देंगे

नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा कि उनकी सरकार आने पर पढ़ी लिखी पंचायत का फैसला निरस्त कर दिया जाएगा।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 25 Mar 2018 01:11 PM (IST)Updated: Sun, 25 Mar 2018 09:01 PM (IST)
अभय चौटाला बोले- कोई लड़ लेना चुनाव, पढ़े लिखे की शर्त ही हटा देंगे
अभय चौटाला बोले- कोई लड़ लेना चुनाव, पढ़े लिखे की शर्त ही हटा देंगे

जेएनएन, सिरसा। हरियाणा के नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा ने आम आदमी को पंचायत के चुनाव लड़ने से ही वंचित कर दिया है। इनेलो की सरकार बनने पर पढ़ी लिखी पंचायत का फैसला लिया गया उसे निरस्त कर देंगे। वे बरनाला रोड पर स्थित चौटाला हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेशभर की पंचायतों को ऑनलाइन करने का निर्णय लिया है, जबकि वास्तविकता यह है कि गांवों में पर्याप्त बिजली की व्यवस्था ही नहीं है और न ही अधिकांश सरपंच व पंच कंप्यूटर में निपुण है जो कंप्यूटर के माध्यम से पंचायतों का कामकाज ऑनलाइन कर सके। उससे प्रदेशभर की सभी पंचायतों में भाजपा सरकार के प्रति रोष है और वे सड़कों पर आने को तैयार हैं।

अभय चौटाला ने कहा कि यदि पंचायतें इस विरोध में कोई आंदोलन आरंभ करेंगी तो उनकी पार्टी पूरी तरह से पंचायतों का समर्थन करेगी। नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि  सरकार में बैठे लोग घोटालों में शामिल हैं। एग्री समिट हो या कोई दूसरा कार्य सभी में धांधली की जा रही है। बड़े कार्यक्रमों के टेंट तक के टेंडर नहीं दिए जा रहे है। सभी घोटाले करने के लिए नए तरीके  ढूंढ रहे है। कृषि मंत्री द्वारा अब तक किए कार्यक्रमों की भी आरटीआइ मांगी गई है।

3200 रुपये में बिक रही है सरसों

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि किसान पर मंडियों में मार पड़ रही है। हालात यह है कि निर्धारित चार हजार रुपये प्रति क्विंटल के बजाय 3200 रुपये बिक रही है। अभी तो सरसों पूरी तरह से बाजार में आई नहीं है, जब पूरी ताकत से फसल बाजार में आएगी तो कम प्रबंधों की वजह से सरकार के हाथ पांव फूल जाएंगे। एक ओर मुख्यमंत्री कहते हैं कि किसानों की सरसों का एक-एक दाना खरीदा जाएगा वहीं नए नियम बनाकर किसानों को प्रताड़ित भी किया जा रहा है कि एक दिन में किसान की 25 क्विंटल से अधिक सरसों नहीं खरीदी जाएगी।

यह भी पढ़ेंः फेसबुक फ्रेंड ने पहले खुद और फिर दोस्तों से कराया दुष्कर्म, दुल्हन बनने पर करती रही


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.