फोटो संख्या : 15

-भाजपा ने रविवार की शाम चार बजे चुनाव समिति की दिल्ली में बुलाई बैठक

- मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने हुडा कॉम्प्लेक्स रोहतक में प्रेसवार्ता के दौरान बताया

जागरण संवाददाता, रोहतक

विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही भाजपा अपनी तैयारियों के साथ मैदान में आ गई है। श्राद्धपक्ष के समापन और नवरात्र के शुरुआती वाले दिन यानी 29 सितंबर से प्रत्याशियों के नामों की घोषणा होगी। चरणवार प्रत्याशियों के नामों की घोषणा 4 अक्टूबर यानी नामांकन के आखिरी दिन कुछ घंटे पहले तक हो सकती है। रविवार को दिल्ली में शाम चार बजे से चुनाव समिति की अहम बैठक होगी। इसमें प्रत्याशियों के चयन को लेकर मंथन होगा। यही नाम संसदीय बोर्ड(पार्लियामेंट्री बोर्ड) के समक्ष रखे जाएंगे। नाम शॉर्टलिस्ट होने के बाद पार्लियामेंट्री बोर्ड प्रत्याशियों के नाम घोषित करेगा।

हुडा कॉम्प्लेक्स स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने प्रेसवार्ता की। पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सभी 90 विधानसभा सीटों पर हमारा फोकस है और संसदीय बोर्ड की कसौटी पर खरे उतरने वालों को ही टिकट मिलेंगे। हर 60 वोट पर एक-एक कार्यकर्ता यानी पन्ना प्रमुख की तैनाती को लेकर कहा अब घर-घर दस्तक दी जाएगी। 75 पार के नारे को लेकर कहा कि एक-एक वर्कर हमारा दिनरात मेहनत कर रहा है। विधानसभा चुनाव के लिए हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, पंजाब, मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली आदि राज्यों के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की ड्यूटी विधानसभावार लगाई जा चुकी है। इस दौरान मनीष ग्रोवर सहित जिले के कई नेता मौजूद थे।

चुनावी घोषणा-पत्र को संकल्प पत्र के नाम से किया जाएगा घोषित

पूरे चुनाव की रणनीति बताते मनोहरलाल ने कहा कि 23 विभागों की चुनाव प्रबंधन समिति बनाई गई है। इस समिति में करीब 50-60 पदाधिकारी शामिल किए गए हैं। चुनावी घोषणा-पत्र को संकल्प-पत्र के नाम से तैयार किया जाएगा। इसमें सरकार के आगामी पांच साल के कार्य का लेखा-जोखा जनता के समक्ष रखा जाएगा। चुनाव संकल्प पत्र के प्रभारी बतौर कृषि मंत्री ओपी धनखड़ को जिम्मा सौंपा गया है। 25 सितंबर तक इसे फाइनल कर लिया जाएगा।

----------------------

दो हेलीकॉप्टर लिए, केंद्रीय नेताओं के लिए अलग से होगा इंतजाम

प्रेसवार्ता के दौरान मुख्यमंत्री ने बताया है कि चुनाव आचार संहिता लगने के कारण शनिवार की दोपहर 12 बजे से सरकारी हेलीकॉप्टर की सुविधा नहीं रही। यातायात व्यवस्था के लिए दो हेलीकॉप्टर लिए गए हैं। इसी हेलीकाप्टर से मुख्यमंत्री रोहतक पहुंचे। चुनाव प्रचार के दौरान केंद्रीय नेताओं के लिए अलग से इंतजाम किया जाएगा।

-----------------------

चुनाव न लड़ना पड़े, इसलिए भी हमारे यहां ज्यादा भीड़

पत्रकारों की तरफ से पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर तंज कसते हुए कहा कि वह कहते हैं कि 75 पार का आंकड़ा पार नहीं होगा, यदि वह(हुड्डा) आशावादी हैं तो प्रत्येक व्यक्ति को आशावादी होने का अधिकार है। दूसरी पार्टियों के नेताओं की भाजपा में लगातार एंट्री वाले सवाल पर कहा कि दूसरे दलों में रहकर डर है कि चुनाव लड़ना पड़ेगा। विपक्ष की हालत सभी को पता है, चुनाव न लड़ना पड़े इससे बचने के लिए यहां आ रहे हैं।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप