Move to Jagran APP

बोर्ड परीक्षाओं में नकल के साथ ही बाहरी तत्वों पर भी लगानी होगी लगाम

जागरण संवाददाता रोहतक बोर्ड परीक्षाओं में नकल के साथ ही बाहरी तत्वों पर भी लगाम लगानी

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Mar 2019 06:59 PM (IST)Updated: Tue, 05 Mar 2019 06:59 PM (IST)
बोर्ड परीक्षाओं में नकल के साथ ही बाहरी तत्वों पर भी लगानी होगी लगाम
बोर्ड परीक्षाओं में नकल के साथ ही बाहरी तत्वों पर भी लगानी होगी लगाम

जागरण संवाददाता, रोहतक : बोर्ड परीक्षाओं में नकल के साथ ही बाहरी तत्वों पर भी लगाम लगानी होगी। ताकि पारदर्शिता बनी रहे और परीक्षाओं का सफल आयोजन हो। एसडीएम राकेश कुमार ने यह निर्देश मंगलवार को परीक्षा केंद्र अधीक्षकों को दिए। इसके साथ ही उन्होंने नकल रहित परीक्षाओं का दावा भी किया। उन्होंने कहा कि नकल कराने के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर किसी परीक्षा केंद्र अधीक्षक आदि को कोई समस्या हो तो उसे भी सांझा करें। उनकी समस्या का हर संभव समाधान करने का प्रयास किया जाएगा। उधर, हरियाणा बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर मंगलवार को ड्यूटी भी लगाई गई। बता दें कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं 7 मार्च से शुरू होंगी और बारहवीं कक्षा की अंग्रेजी की परीक्षा से परीक्षाओं की शुरुआत होगी। जिनको लेकर वैश्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बनाए गए कंट्रोल रूम में मंगलवार को परीक्षा केंद्र अधीक्षकों की बैठक ली गई और ड्यूटी लगाने के बाद उनको ड्यूटी से संबंधित बैग भी सौंपे गए। हरियाणा बोर्ड की वार्षिक परीक्षाओं को लेकर रोहतक जिला में कुल 66 स्थानों पर परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। बोर्ड परीक्षाओं में पारदर्शिता पर विभाग का खास फोकस भी है। परीक्षा केंद्रों पर सीटिग प्लान की होगी तैयारी

loksabha election banner

वहीं, बुधवार को सभी परीक्षा केंद्रों पर जाकर केंद्र अधीक्षकों की ओर से केंद्रों पर व्यवस्थाएं जांची जाएंगी और सीटिग प्लान आदि की तैयारी की जाएगी। इसके साथ ही पर्यवेक्षकों व अन्य कर्मचारियों की बैठक भी लेंगे और उनकी उपस्थिति भी दर्ज करेंगे। वहीं परीक्षा के दौरान नकल की रोकथाम पर भी विचार किया जाएगा। दसवीं और बारहवीं बोर्ड की परीक्षाओं में पारदर्शिता बरती जाएगी। नकल रोकने के लिए बाहरी तत्वों पर भी लगाम लगाने का प्रयास रहेगा। इसके लिए पुलिस प्रशासन का सहयोग लिया जाएगा। बोर्ड परीक्षाओं की तमाम तैयारी पूरी की गई है।

- सुनीता, रूहिल, जिला शिक्षा अधिकारी, रोहतक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.