Move to Jagran APP

भालौठ नहर में आया 200 क्यूसेक पानी, फिर भी शनिवार से ही दोनों वक्त होगी शहर में पेयजल आपूर्ति

जागरण संवाददाता रोहतक शहरी क्षेत्र में दूषित पानी की आपूर्ति हो रही। शहरी जनता को क

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 05:11 AM (IST)Updated: Wed, 17 Feb 2021 05:11 AM (IST)
भालौठ नहर में आया 200 क्यूसेक पानी, फिर भी शनिवार से ही दोनों वक्त होगी शहर में पेयजल आपूर्ति
भालौठ नहर में आया 200 क्यूसेक पानी, फिर भी शनिवार से ही दोनों वक्त होगी शहर में पेयजल आपूर्ति

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहरी क्षेत्र में दूषित पानी की आपूर्ति हो रही। शहरी जनता को कटौती के साथ ही दूषित पानी की आपूर्ति का सामना करना पड़ रहा है। इससे जनता में भारी रोष है। फिलहाल शहर की दो प्रमुख कालोनियों में दूषित पानी की आपूर्ति हो रही है। वहीं, शहरी जनता की नाराजगी इस बात से है कि पीने के लिए पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा। ऊपर से दूषित सीवरेज मिश्रित पानी जनता पीने के लिए मजबूर है।

loksabha election banner

सैनिक कालोनी के उद्यमी संदीप मुंजाल ने कड़ी नाराजगी जताई कि यहां सीवरेज मिश्रित दुर्गंध पानी की आपूर्ति हो रही है। इस कारण लोग परेशान हैं। इन्होंने पूरे मामले में बताया कि पिछले तीन-चार दिनों से दूषित पानी की आपूर्ति हो रही है। इसलिए जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से शिकायत की गई। पूरे मामले में शिकायत का जवाब नहीं मिलने पर कड़ी नाराजगी जताई है। इन्होंने यह भी कहा कि अधिकारी सुनवाई नहीं करेंगे तो उच्चाधिकारियों से शिकायत करेंगे। दूसरी ओर, पुरानी अनाज मंडी के आढ़ती एवं स्थानीय निवासी हंसराज ने बताया कि पिछले आठ-दस दिनों से मंडी और रिहायशी घरों में दूषित पानी की आपूर्ति हो रही हे। जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से लगातार शिकायत कर रहे हैं फिर भी सुनवाई नहीं हो रही। पूरे मामले में यह भी मांग की है कि अधिकारी तत्काल ही दूषित पानी की लीकेज को दूर कराने का कार्य करें। भालौठ में आया 200 क्यूसेक पानी, शनिवार से पीने के लिए दोनों वक्त मिलेगा पानी

फिलहाल शहरी क्षेत्र के जलघरों में पीने लायक भी पानी बेहद कम बचा है। जनस्वास्थ्य विभाग ने जनता की समस्या को बताते हुए भालौठ नहर में 250 क्यूसेक पानी छोड़ने की मांग की थी। फिलहाल जनस्वास्थ्य विभाग की मांग को मानते हुए सिचाई विभाग ने 200 क्यूसेक पानी छोड़ दिया है। 24 घंटे में जलघरों तक पानी पहुंच जाएगा। वहीं, जेएलएन नहर से 18 फरवरी को दोपहर में पानी मिलना शुरू होगा। शनिवार तक जलघरों में पानी पर्याप्त होगा। जनस्वास्थ्य विभाग के जेई अमित कुमार ने बताया कि शुक्रवार या फिर शनिवार से दोनों वक्त पानी की आपूर्ति शुरू कर देंगे। इसलिए विभागीय अधिकारियों ने अभी तीन दिनों तक जनता से सहयोग मांगा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.