Move to Jagran APP

आज से 18 दिनों तक शहर में एक वक्त ही होगी पानी की आपूर्ति

शहरी जनता के लिए अगले दो सप्ताह परेशानी वाले होंगे। शहरी जनता को अगले 18 दिनों तक एक वक्त ही पानी मिलेगा। अब 15 फरवरी तक शहर में सिर्फ सुबह के वक्त ही पानी की आपूर्ति होगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2021 06:10 AM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 06:10 AM (IST)
आज से 18 दिनों तक शहर में एक वक्त ही होगी पानी की आपूर्ति
आज से 18 दिनों तक शहर में एक वक्त ही होगी पानी की आपूर्ति

जागरण संवाददाता, रोहतक: शहरी जनता के लिए अगले दो सप्ताह परेशानी वाले होंगे। शहरी जनता को अगले 18 दिनों तक एक वक्त ही पानी मिलेगा। अब 15 फरवरी तक शहर में सिर्फ सुबह के वक्त ही पानी की आपूर्ति होगी। शहरी जनता को आगाह किया गया है कि नियमित तौर से सुबह के वक्त ही 50 मिनट तक पानी मिलेगा। फिलहाल अधिकारियों ने नहरी पानी की कटौती और झज्जर रोड स्थित जलघर की सफाई को पानी की किल्लत के अहम कारण बताया है।

loksabha election banner

जनस्वास्थ्य विभाग के जेई अमित कुमार के मुताबिक, सुबह और शाम को पेयजल आपूर्ति अब नहीं होगी। अब सिर्फ सुबह नियमित तौर से पानी की आपूर्ति होगी। हां, जिन कालोनियों में सुबह नौ बजे और शाम तीन बजे पानी की आपूर्ति होती थी वहां शाम तीन बजे पानी की आपूर्ति जरूर होगी। विभागीय अधिकारियों का यह भी कहना है कि झज्जर रोड स्थित जलघर के तीनों टैंकों की सफाई का कार्य चल रहा है। नहर बंद का समय भी बढ़ने से पानी की किल्लत रहेगी। इसलिए क्षेत्र में पानी की कटौती रहेगी। मार्च के पहले सप्ताह में भालौठ तो 16 फरवरी से जेएलएन में आएगा पानी

भालौठ नहर के एक्सईएन राम निवास ने बताया कि भालौठ नहर से शुक्रवार से पानी की आपूर्ति बंद होगी। अगले 32 दिन बाद यानी मार्च के पहले सप्ताह में ही भालौठ से पानी की आपूर्ति होगी। जबकि जेएलएन नहर में 15 फरवरी की रात में पानी आएगा। इस लिहाजे से अगले दिन यानी 16 फरवरी को पानी मिलेगा। अब 16 नहीं, 24 दिन बाद पेयजल आपूर्ति, इसलिए जल संकट

जेएलएन नहर के एक्सईएन अरुण मुंजाल ने बताया कि 3200 क्यूसेक क्षमता वाली जेएलएन नहर में पहले 16 दिन पेयजल आपूर्ति और इतने ही दिन बंद रहने का रोस्टर था। अब रोस्टर में बदलाव हो गया है। 16 दिन पेयजल आपूर्ति और 24 दिन पानी की आपूर्ति बंद रहने के ऊपर से आदेश आ चुके हैं। इसी तरह भालौठ नहर से पहले आठ दिन पेयजल आपूर्ति और 24 दिन बंद रहने का रोस्टर तय था। अब आठ दिन भालौठ से पेयजल आपूर्ति और 32 दिन बंद रहने का रोस्टर तय है। शहरी क्षेत्र में पानी की किल्लत नहीं होने देंगे। एक वक्त पानी मिलेगा, लेकिन 40 मिनट के बजाय 50 मिनट पानी की आपूर्ति होगी। सिर्फ जहां सुबह नौ बजे और शाम तीन बजे पेयजल आपूर्ति होती थी। उन क्षेत्रों में शाम तीन बजे पानी की आपूर्ति होगी।

अमित कुमार, जेई, जनस्वास्थ्य विभाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.