संवाद सहयोगी, कलानौर : जून में पटवापुर व्यायामशाला के पास मिले राकेश के शव के मामले में परिजनों ने पत्नी और अन्य ससुरालियों पर साजिश के तहत हत्या का आरोप लगाया है। मृतक की मां की शिकायत पर कलानौर थाना पुलिस ने पत्नी समेत नौ लोगों पर हत्या की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

पानीपत जिले के नामुंडा गांव निवासी निर्मला ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि उसके बेटे राकेश की शादी करीब 15 साल पहले पटवापुर गांव की रेखा के साथ हुई थी। दोनों के तीन बच्चे हैं। शादी के दो साल बाद दोनों परिवार से अलग रहने लग गए थे। करीब डेढ़ साल पहले राकेश की पत्नी रेखा लड़-झगड़कर बच्चों को लेकर मायके चली गई। राकेश उसे कई बार लेने गया, लेकिन हर बार गाली-गलौज और मारपीट कर उसे भगा दिया। राकेश के साथ मारपीट में उसी पसली भी टूट गई थी। इसकी शिकायत कलानौर थाने में दी थी, लेकिन बाद में समझौता हो गया था। इसके बाद करीब सवा साल से राकेश बहन रीना के पास पाड़ा मुहल्ला रोहतक में रहता था। 9 मई के वह बच्चों से मिलने के लिए ससुराल गया था। अगले दिन कलानौर थाने से फोन आया कि पटवापुर में व्यायामशाला के पास राकेश का शव पड़ा है। परिजनों ने मौके पर पहुंचकर उसकी पहचान की। आरोप है कि राकेश की साजिश के तहत हत्या की गई थी, जिसमें उसकी पत्नी रेखा, सास माया, ससुर सतपाल, हनी, अक्षय, अरुण, ढिल्लु और छोटू शामिल रहे। शिकायत के आधार पर अब कलानौर थाना पुलिस ने हत्या की धारा में मामला दर्ज कर लिया है।

अंतिम संस्कार में भी नहीं आई पत्नी

राकेश की मां का आरोप है कि राकेश की हत्या साजिश के तहत की गई। जिस समय वह मौके पर पहुंचे तो पुलिसकर्मियों ने भी उनके साथ अच्छा बर्ताव नहीं किया और शव को लावारिस में फूंकने की भी धमकी दी थी। परिजनों जिस समय शव को अंतिम संस्कार के लिए लेकर जाने लगे, तब भी उसकी पत्नी रेखा उसमें शामिल नहीं हुई। बाद में पता चला कि वह सोनीपत में किसी दूसरे के साथ रहती है। अधिक दबाव देने पर राकेश के बेटे विराट को ही अंतिम संस्कार के लिए भेजा गया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस