जागरण संवाददाता, रोहतक : जिले में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 15 नए केस सामने आए। 14 मरीज ठीक भी हुए। एक्टिव मरीजों की संख्या 290 से बढ़कर 291 हो गई। दूसरी ओर हेल्थ यूनिवर्सिटी की रजिस्ट्रेशन एंड एफिलिएशन ब्रांच के एक क्लर्क और सहायक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग की चिताएं बढ़ गई हैं।

कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर सहकर्मी भवन से बाहर निकल आए। विवि के प्रशासनिक भवन की इस ब्रांच में रविवार को भी एक संक्रमित मरीज मिला था। हालांकि, काम को नहीं रोका गया। अब अन्य को संक्रमण की पुष्टि होने पर अधिकारियों और कर्मचारियों में भय का माहौल है। दोनों संक्रमित कर्मचारियों ने पूरा दिन भवन में अन्य के साथ काम किया है। हेल्थ यूनिवर्सिटी के जिस हॉल में कर्मचारी संक्रमित मिले हैं उसमें अलमारी लगाकर दो ब्रांच बनाई गई हैं। आने-जाने का रास्ता एक ही है। अब तीन मरीज मिलने से कर्मचारी यहां जाने से कतरा रहे हैं।

572 हुई कोराना संक्रमितों की संख्या :

जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 572 पहुंच गई है। सात लोगों की मृत्यु कोरोना से हुई है। 274 ठीक होकर घर लौट चुके हैं। 166 लोगों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। 260 को होम आइसोलेट किया गया है। ग्रामीण और शहरी इलाकों में 264 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। यहां आवश्यक सामान की होम डिलीवरी की जा रही है। मंगलवार को मिले मरीजों में रेलवे रोड व डीएलएफ के दुकानदार, जेल का बंदी, करौंथा गांव के विद्यार्थी शामिल हैं।

वर्जन :::

संक्रमित मरीजों के ठीक होने की संख्या बढ़ रही है। जो अच्छे संकेत हैं। मंगलवार को 14 मरीजों को छ्ट्टी दी गई। 15 नए मरीज आए हैं। इन्हें आइसोलेट किया गया है। प्रत्येक संक्रमित की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री की जांच जारी है।

- डा. अनिल बिरला, सिविल सर्जन, रोहतक। इन स्थानों पर मिले संक्रमित

- डीएलएफ कालोनी का 37 वर्षीय दुकानदार

- श्रीनगर कालोनी में 18 वर्षीय छात्र

- जगदीश कालोनी की 55 वर्षीय गृहिणी

- जगदीश कालोनी का 25 वर्षीय छात्र

- झज्जर रोड स्थित आनंद नगर का 65 वर्षीय बुजुर्ग

- जवाहर नगर का 25 वर्षीय दवा व्यापारी

- प्राइवेट अस्पताल में भर्ती 29 वर्षीय दुकानदार

- लाढ़ौत रोड स्थित बसंत विहार का 45 वर्षीय सुरक्षा कर्मचारी

- सेक्टर-4 की मार्केट के पास रहने वाला 23 वर्षीय का युवक

- रेलवे रोड का 61 वर्षीय दुकानदार

- करौंथा निवासी 15 वर्षीय छात्र

- करौंथा निवासी 18 वर्षीय छात्रा

- गांधी कैंप का 34 वर्षीय युवक

- बोहर निवासी 19 वर्षीय जेल कैदी

- शिवाजी कालोनी निवासी आठ वर्षीय स्कूल का छात्र

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस