जागरण संवाददाता, रोहतक : भाजपा ने चुनाव से पूर्व वादा किया था कि किसानों की आय दोगुना करने के लिए स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू किया जाएगा। लेकिन डीजल और पेट्रोल के दामों में बेहताशा वृद्धि कर किसानों की कमर तोड़ने का काम किया है। उन्होंने भाजपा सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि स्वामीनाथन की रिपोर्ट लागू करने की बजाय उनको (स्वामीनाथन) ही तेल लेने भेज दिया। यह बात राज्यसभा सदस्य एवं कांग्रेस कार्यसमिति सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कही। वे सोमवार को लघु सचिवालय में जिला उपायुक्त आरएस वर्मा को ज्ञापन सौंपने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इससे पहले कांग्रेस भवन में एकत्रित हुए और प्रदर्शन करते हुए लघुसचिवालय पहुंचे। दीपेंद्र पूर्व सूचना दिए बिना ही प्रदर्शन में शामिल हुए थे ताकि ज्यादा कार्यकर्ता न पहुंच सके और शारीरिक दूरी का पालन हो सके। राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि बाकी देशों ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल कीमत में आई रिकार्ड गिरावट का लाभ कारोना काल में आर्थिक संकट झेल रही जनता को डी•ाल-पेट्रोल सस्ता कर के दिया है, वहीं भारत में डीजल के उच्चतम रेट का 73 साल का नया कीर्तिमान बना है। उन्होंने डीजल-पेट्रोल कीमतों में लगातार हो रही भारी मूल्यवृद्धि को रोकने और पेट्रोलियम उत्पादों के दाम घटाने की मांग की।

कांग्रेस राज में कच्चा तेज महंगा, डीजल सस्ता था

कांग्रेस के राज में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल 107.09 डॉलर प्रति बैरल था और डीजल 56.71 रुपये का मिलता था। कांग्रेस सरकार महंगा पेट्रोल-डीजल खरीद कर आम जनता को सस्ते दामों पर देती थी। आज कच्चे तेल की कीमत 40.66 डॉलर प्रति बैरल है और डीजल 80.53 रुपये है। यानी कच्चे तेल का दाम आधे से भी कम है तेल कीमतें रोज रिकॉर्ड तोड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने में भी सरकार गंभीर नहीं दिख रही है। लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। सबसे ज्यादा संक्रमित मरीजों में भारत पांचवें नंबर पर है। यह रहे मौजूद

इस अवसर पर पूर्व सांसद शादी लाल बतरा, विधायक डा. रघुबीर कादयान, विधायक बीबी बतरा, कलानौर विधायक शकुंतला खटक, पूर्व विधायक आनंद सिंह दांगी, पूर्व मंत्री सुभाष बतरा, पूर्व मंत्री कृष्ण मूर्ति हुड्डा, पूर्व विधायक संत कुमार, चक्रवर्ती शर्मा, हरभजन सिंह खेड़ा, लोकेंद्र फौगाट, हेमंत बख्शी, गुलशन ईशपुनियानी मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस