जागरण संवाददाता, रोहतक : नगर निगम की टीम को बाजारों में अतिक्रमण हटवाने के दौरान चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। बुधवार को टीम के साथ अभद्रता हुई। निगम की टीम झज्जर रोड पर अतिक्रमण हटवाने पहुंची। अतिक्रमण मिलने पर सामान जब्त करने के लिए पुलिस के साथ कर्मचारी आगे बढ़े। एक दुकानदार ने टीम के साथ अभद्रता करते हुए सड़क पर रखी पानी की टंकियां हाथों से छीन लीं। पुलिस ने ऐसा करने से रोका तो दुकानदार पुलिस से भी उलझ पड़ा। बाद में पुलिस ने सख्ती दिखाई तब सामान जब्त हो सका।

नगर निगम की पांच टीमें एलओ सुरेंद्र गोयल के नेतृत्व में बाजारों में अतिक्रमण हटवाने पहुंची। निगम की टीम बाजारों में मुनादी कराते हुए बाजारों में पहुंची। वीडियोग्राफी भी कराई गई। झज्जर रोड पर निगम की टीम जब पहुंची तो यहां सड़क पर आठ-दस फीट आगे तक अतिक्रमण मिला। इसमें घरों में पेयजल आपूर्ति की फिटिग के लिए उपयोग होने वाले पाइप, पानी की टंकियां आदि सामान भी बाहर रखा हुआ था। जब निगम की टीम ने पुलिस की मौजूदगी में पानी की टंकिया व दूसरे सामान जब्त करने की कोशिश की तो दुकानदार सीधे तौर से हाथ से टंकी छीनने लगा। फिर पुलिस ने टंकियां जब्त करने की कोशिश की तो पुलिस के हाथ से भी टंकियां छीनते हुए दुकानदार वीडियो में दिख रहा है। बाद में पुलिस ने सख्ती दिखाई तो दुकानदार सहम गया। बाद में कुछ टंकियां जब्त कर लीं गईं।

मुनादी के साथ ही बार-बार दी गईं चेतावनी : एलओ

एलओ सुरेंद्र गोयल ने दावा किया है कि लगातार मुनादी कराई जा रही है। सभी प्रमुख बाजारों में पहुंचकर निगम की टीमें व्यापारियों से सहयोग मांगा जा रहा है। उपायुक्त आरएस वर्मा भी सख्त हिदायत दे चुके हैं। फिर भी दुकानदार अतिक्रमण करने से बाज नहीं आ रहे हैं। झज्जर रोड पर पहले भी चेतावनी दी जा चुकी हैं।

दुकानदार बोले, रेहड़ी-फड़ी वालों को क्यों बरती जा रही नरमी

व्यापारियों में रेहड़ी-फड़ी वालों पर कार्रवाई न होने से नाराजगी है। व्यापारियों ने सोशल मीडिया पर नाराजगी जाहिर की है। यह भी दावा किया है कि निगम प्रशासन शहर में स्ट्रीट वेंडर जोन घोषित नहीं करा सका है। यही कारण है कि रेहड़ी-फड़ी वाले अतिक्रमण कर रहे हैं। यह भी कहा है कि इनके खिलाफ कार्रवाई हो। वर्जन

झज्जर रोड पर लगातार चेतावनी जा रहीं हैं। एक दुकान के आगे सड़क पर आठ-दस फीट आगे तक पानी की टंकियां रखीं हुईं थीं। जब सामान जब्त करने की कोशिश की तो दुकानदार ने टंकियां छुड़ाने की कोशिश की। पुलिस ने सख्ती दिखाई तब सामान जब्त किया गया।

सुरेंद्र गोयल, एलओ, नगर निगम

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस