जागरण संवाददाता, रोहतक : नगर निगम प्रशासन के पास अब खुद की स्वीपिग मशीन होगी। स्वीपिग मशीन से ही मुख्य सड़कों की सफाई होगी। अभी तक एक निजी कंपनी ही सफाई का कार्य करती थी। उसी कंपनी की मशीन से सफाई का कार्य होता है। शहरी स्थानीय निकाय विभाग ने मशीनों की सौगात दी है। स्वीपिग मशीन के अलावा नगर निगम प्रशासन को नई तीन जेसीबी मशीनें भी मिल गई हैं। संबंधित मशीनें सफाई व अन्य कार्य में लगाईं जाएंगी। नगर निगम को चार नई मशीनें मिल गई हैं। विभागीय अधिकारियों ने बताया है कि अभी मशीनों के रजिस्ट्रेशन से लेकर दूसरी कार्रवाई शुरू कर दी हैं। पार्षदों ने मांग की थी कि शहरी क्षेत्र में सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने के लिए स्वीपिग मशीनें खरीदी जाएं। फिलहाल पार्षदों की मांग पर सरकार ने मशीनें भेजी हैं। वार्ड-4 के पार्षद धर्मेंद्र गुलिया ने भी मांग की थी कि शहरी क्षेत्र में सफाई व्यवस्था बेहतर करने निगम प्रशासन खुद कार्य करे। खुद की स्वीपिग मशीनें खरीदे। जल्द ही नगर निगम के पास होगी पशु पकड़ने वाली गाड़ी

निगम के आयुक्त प्रदीप गोदारा ने बताया है कि जल्द ही पशु पकड़ने वाली गाड़ी की खरीद की जाएगी। गाड़ी की खरीद के लिए टेंडर किए जा चुके हैं। इन्होंने यह भी बताया है कि पूरे प्रकरण में पारदर्शिता से गाड़ी की खरीदी हो, इसके लिए खुद निगरानी कर रहे हैं। यह भी बताया है कि जल्द ही नई गाड़ी की खरीद के लिए टेंडर खोलने की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हमें नई मशीनें मिल गई हैं। स्वीपिग मशीन भी मिल गई है। अभी रजिस्ट्रेशन से लेकर दूसरी कार्रवाई की जा रही है। सभी कागजी कार्रवाई पूरी होने पर संबंधित मशीनों के संचालन का फैसला लेंगे। यह भी देखेंगे कि मशीनों का संचालन किराए पर देकर करना है या फिर खुद ही संचालन कराकर।

प्रदीप गोदारा, आयुक्त, नगर निगम

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस