Move to Jagran APP

बोर्ड परीक्षा में दूसरे की जगह परीक्षा देने पहुंचे 17 मुन्नाभाई, पकड़ में एक भी नहीं आया

रोहतक हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ओपन की परीक्षा को लेकर शिक्षा विभा

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 05:00 AM (IST)Updated: Sun, 08 Sep 2019 06:34 AM (IST)
बोर्ड परीक्षा में दूसरे की जगह परीक्षा देने पहुंचे 17 मुन्नाभाई, पकड़ में एक भी नहीं आया
बोर्ड परीक्षा में दूसरे की जगह परीक्षा देने पहुंचे 17 मुन्नाभाई, पकड़ में एक भी नहीं आया

जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ओपन की परीक्षा को लेकर शिक्षा विभाग और पुलिस पूरी तरह मुस्तैद नहीं है। इसका उदाहरण शनिवार को उस वक्त सामने आया जब यहां एक केंद्र पर दूसरे की जगह परीक्षा देने 17 मुन्नाभाई पहुंच गए और उनमें से एक भी पकड़ में नहीं आया। इनमें एक युवती भी शामिल है। हालांकि बोर्ड की ओर से उनके नकल के केस बनाने दावा किया गया है, लेकिन परीक्षा केंद्र में पहुंचने के बाद इस तरह से मुन्नाभाइयों के भाग निकलने ने बोर्ड और पुलिस की व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है।

loksabha election banner

शनिवार को हरियाणा बोर्ड ओपन की 10वीं व 12वीं कक्षाओं की परीक्षा दोपहर बाद के सत्र में दो बजे से शुरू हुई। 12वीं की लोक प्रशासन जबकि दसवीं की साइंस की परीक्षा थी। गांधी नगर स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बनाए गए परीक्षा केंद्र पर दोनों कक्षाओं 300 से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे। सूत्रों की मानें तो परीक्षा शुरू होने के कुछ समय बाद ही बोर्ड के उड़नदस्ते ने परीक्षा केंद्र पर छापामारी की। उन्होंने परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड की जांच से पूर्व जैसे ही परीक्षार्थियों को नकल की रोकथाम के लिए चेतावनी दी तो दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने पहुंचे मुन्नाभाई वहां से मौका पाकर भाग निकले। इसके बाद परीक्षा पूरी होने तक उड़नदस्तों ने परीक्षा केंद्र में ही डेरा जमाए रखा। जूतों और कपड़ों से नकल बरामद

वहीं छह अन्य नकलचियों के जूतों व कपड़ों से नकल भी बरामद की गई। परीक्षा केंद्र पर कुल 23 नकलची पकड़े गए हैं। बोर्ड की ओपन की परीक्षाएं 19 सितंबर तक चलेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.