Move to Jagran APP

78 लाख की लागत से वातानुकूलित पुस्तकालय और मीडिया सेंटर की मिली सौगात

जागरण संवाददाता रोहतक सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर ने सोमवार को पुस्तकालय और मीडि

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 12:19 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 06:30 AM (IST)
78 लाख की लागत से वातानुकूलित पुस्तकालय और मीडिया सेंटर की मिली सौगात
78 लाख की लागत से वातानुकूलित पुस्तकालय और मीडिया सेंटर की मिली सौगात

जागरण संवाददाता, रोहतक : सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर ने सोमवार को पुस्तकालय और मीडिया सेंटर का विधिवत रूप से उद्घाटन कर जनता को सुपुर्द किया। अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस पुस्तकालय का शहर के लोगों को काफी फायदा होगा। युवाओं को अब प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए भी इधर-उधर नहीं घूमना पड़ेगा। बाल भवन के नजदीक पुस्तकालय और मीडिया सेंटर के भवन पर करीब 78 लाख रुपये की लागत आई है।

loksabha election banner

सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि पत्रकारिता लोकतंत्र का चौथा और मजबूत स्तंभ माना जाता है। पत्रकार ही हैं जो आमजन और सरकार के बीच एक कड़ी की भांति कार्य करते हुए बेहतर संवाद स्थापित करते हैं। मंत्री ग्रोवर ने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार पत्रकारों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं देने का प्रयास कर रही है और इसी कड़ी में प्रदेश के इतिहास में पहली बार पत्रकारों के लिए पेंशन योजना लागू की गई है। ग्रोवर ने कहा कि मीडिया कर्मियों की अलग से मीडिया सेंटर स्थापित करने की जो मांग थी, उसे पूरा किया गया है। उन्होंने बताया कि रोहतक एक अकेला ऐसा जिला है जहां जिला के साथ उपमंडल महम में भी अलग से पत्रकार साथियों की सुविधा हेतु मीडिया सेंटर स्थापित किया गया है। उपायुक्त आरएस वर्मा ने बताया कि इस वातानुकूलित मीडिया सेंटर को नगर निगम ने करीब 78 लाख रुपये की लागत से तैयार करते हुए आधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है ताकि पत्रकारों को किसी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े। इसमें कम्प्यूटर सुविधा, इंटरनेट सुविधा, पीने के पानी के लिए आरओ युक्त वाटर कूलर, आधुनिक शौचालय सुविधाएं दी गई हैं। इसके साथ ही इसके बेहतरीन रख रखाव के लिए अलग से एक कर्मचारी की नियुक्ति भी की गई है। मीडिया सेंटर में आने वाले मीडिया कर्मियों के वाहनों के लिए पार्किंग की सुविधा का भी ख्याल रखा गया है। इस अवसर पर एसडीएम एवं निगम के संयुक्त आयुक्त राकेश कुमार, डीटीपी केके वाष्र्णेय, डीआइपीआरओ संजीव सैनी, एआइपीआरओ संदीप हुड्डा व अशोक राठी के अलावा विभिन्न समाचार पत्रों तथा इलैक्ट्रेनिक्स मीडिया संस्थानों से जुड़े मीडिया कर्मी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.