Move to Jagran APP

दिल्ली के करण वत्स और चंडीगढ़ के आर्यन नेशनल मुक्केबाजी की फाइनल में पहुंचे

दिल्ली पंजाब और चंडीगढ़ के मुक्केबाजों ने राष्ट्रीय मुक्केबाजी अकादमी (एनबीए) रोहतक में चल रही पुरुष गर्व पहली सब जूनियर मुक्केबाजी राष्ट्रीय चैंपियनिशप में अपना जलवा बरकरार रखा है। इन तीनों टीमों के छह-छह खिलाड़ी रविवार को फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे। दिल्ली के करण वत्स का अजेय क्रम बरकरार है। 201

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 01:40 AM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 01:40 AM (IST)
दिल्ली के करण वत्स और चंडीगढ़ के आर्यन नेशनल मुक्केबाजी की फाइनल में पहुंचे
दिल्ली के करण वत्स और चंडीगढ़ के आर्यन नेशनल मुक्केबाजी की फाइनल में पहुंचे

जागरण संवाददाता, रोहतक : दिल्ली, पंजाब और चंडीगढ़ के मुक्केबाजों ने राष्ट्रीय मुक्केबाजी अकादमी (एनबीए) रोहतक में चल रही पुरुष गर्व पहली सब जूनियर मुक्केबाजी राष्ट्रीय चैंपियनिशप में अपना जलवा बरकरार रखा है। इन तीनों टीमों के छह-छह खिलाड़ी रविवार को फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे। दिल्ली के करण वत्स का अजेय क्रम बरकरार है। 2018 में स्कूल नेशनल्स में रजत पदक जीतने वाले करण 40 किग्रा वर्ग में सोना जीतने से एक कदम दूर हैं। करण ने सेमीफाइनल में चंडीगढ़ के वसीम खान को 4-1 से हराकर खिताब मुकाबले में प्रवेश किया। फाइनल में करण का सामना सर्विसेज के नीरू से होगा, जिन्होंने महाराष्ट्र के वेदांत बेंगले को 5-0 से हराया। इसी तरह रुद्र (35 किग्रा) और दीपांशू (43 किग्रा) ने दिल्ली को एक से अधिक बार पोडियम फिनिश दिलाने की तैयारी कर ली है। रुद्र ने जहां सेमीफाइनल में राजस्थान के देव कटारिया को 3-2 से हराया वहीं, दीपांशु ने बिहार के राहुल कुमार को आसानी से 5-0 से शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया। रुद्र का सामना सर्विसेज के हर्ष से होगा :

prime article banner

फाइनल में रुद्र का सामना सर्विसेज के हर्ष से होगा, जिन्होंने उत्तराखंड के विश्वास मेहरा को 5-0 से हराते हुए सोने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। दीपांशु को गोवा के रुपेश बिड से भिड़ना होगा। बिड के साथ दीपांशु को कड़ी टक्कर लेनी होगी क्योंकि गोवा के इस खिलाड़ी ने सेमीफाइनल में सर्विसेज के राजन को 3-2 से हराया। चंडीगढ़ के आर्यन ने सोने की आस में महाराष्ट्र के गोपाल काट्टा को हराया। आर्यन ने यह मैच 5-0 से जीता। फाइनल में उनका सामना सर्विसेज के निखिल कुमार से होगा, जिन्होंने सेमीफाइनल में मिजोरम के एलएच पेइनेइसा को 3-2 से हराया। फाइनल में आज होंगे रोचक मुकाबले :

सोमवार को होने वाले फाइनल में रोचक मुकाबले होंगे। निखिल (46 किग्रा) और लोवी (49 किग्रा) ने पंजाब के लिए दोहरी खुशी लाने की तैयारी कर ली है। निखिल ने जहां सेमीफाइनल में अरुणाचल के तादार तादांग के खिलाफ 5-0 से जीत हासिल करते हुए अपने मजबूत इरादे जाहिर किए वहीं, लोवी ने महाराष्ट्र के हर्षवर्धन वाघ को इसी अंतर से हराया। लोवी जहां फाइनल में सर्विसेज के विनय विश्वकर्मा से भिड़ेंगे वहीं, निखिल का सामना आंध्र प्रदेश के रंजाना रोहिथ से होगा। इस प्रतियोगिता में 33 टीमें और कुल 326 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.